6वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में पहुंची आरूषि निशंक, पर्यटन मंत्री ने किया सम्मानित

नवीन चौहान.
अभिनेत्री और निर्माता आरुषि निशंक ने 17 से 19 सितंबर 2021 तक आयोजित 6 वें देहरादून अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (डीआईएफएफ) में भाग लिया। महोत्सव में विविध प्रकार की समृद्ध सामग्री और पुरस्कार विजेता वृत्तचित्र, क्षेत्रीय फिल्में और लघु फिल्में प्रदर्शित की गईं। महोत्सव का उद्देश्य उत्तराखंड की उभरती प्रतिभाओं और फिल्म उद्योग के प्रसिद्ध नामों को एक साथ लाना है।

अभिनेत्री आरुषि निशंक को उत्तराखंड सरकार के पर्यटन, सांस्कृतिक और सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज द्वारा देहरादून अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में कई लोगों के लिए रोल मॉडल होने के लिए सम्मानित किया गया। जानी-मानी कथक प्रतिपादक, अभिनेत्री अरुशी निशंक ने सभी वृत्तचित्रों और फिल्मों में किए गए प्रयासों की प्रशंसा की। उन्होंने इस कार्यक्रम में मौजूद दर्शकों, प्रतिभागियों और उद्योग के अपने साथियों के साथ फिल्म उद्योग से अपने अनुभव और सबक भी साझा किए।

आरुषि निशंक पर्यावरणविद और हिमश्री फिल्म्स की प्रोपराइटर भी हैं। लघु फिल्म, फीचर फिल्मों और वृत्तचित्रों के विजेताओं को सम्मानित करने के लिए पुरस्कार समारोह के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। पुरस्कार समारोह में भी सभी प्रतिभागियों के योगदान की सराहना की गई।

हिमश्री फिल्म्स और टी-सीरीज ने मिलकर अपकमिंग प्रोजेक्ट तारिणी की घोषणा की। तारिणी, जो नौसेना की छह महिला अधिकारियों पर आधारित फिल्म है। इन छह महिला नौसेना अधिकारियों पर आधारित तारिणी फिल्म का निर्माण जल्द शुरू होने जा रहा है। इस परियोजना की घोषणा 8 मार्च 2021 को हिमश्री फिल्म्स और टी-सीरीज़ के साथ की गई थी। तारिणी फिल्म की राइटिंग टीम को मशहूर फिल्म राइटर प्रसून जोशी ने मेंटर किया है।

आरुषि निशंक जो एक प्रसिद्ध कथक प्रतिपादक हैं और 15 से अधिक देशों में प्रदर्शन कर चुकी हैं, फिल्म तारिणी से अपनी शुरुआत कर रही हैं। जब महिला सशक्तिकरण की बात आती है तो सुश्री आरुषि निशंक हमेशा सक्रिय रही हैं और उन्होंने उसी दिशा में कई कदम उठाए हैं। उत्तराखंड क्षेत्र की उभरती प्रतिभाओं का समर्थन करने और उन्हें बॉलीवुड में अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच देने के लिए वह उत्तराखंड सरकार के साथ भी बातचीत कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *