आम आदमी पार्टी के नेता नरेश शर्मा ने घर-घर जाकर की किसानों से मुलाकात




नवीन चौहान.
आम आदमी पार्टी के नेता नरेश शर्मा ने बारिश से किसानों की धान की फसल को हुए नुकसान का हाल जानने के लिए पीड़ित किसानों से घर घर जाकर मुलाकात की। बीते सप्ताह दुधलादयालवाला गांव के बारिश के चलते दर्जन भर किसानों की धान की फसल जल भराव के कारण 60 प्रतिशत तक बर्बाद हो गई।

किसानों की फसलों में नुकसान के बावजूद शासन प्रशासन की ओर से कोई भी पीड़ित किसानों की सुध लेने नहीं पहुंचा। किसानों के बीच पहुंचे नरेश शर्मा ने उप जिलाधिकरी को दूरभाष पर सम्पर्क कर किसानों की बर्बाद हुई धान की फसल की जांच करा आपदा के अंतर्गत आर्थिक सहायता दिलाने की मांग उठाई।

उन्होंने कहा कि प्रशासन ने जिले में 18 से 19 प्रतिशत धान की क्षति दिखाकर इतिश्री कर दिया, जबकि क्षेत्र में ऐसे किसान भी है जिनका 50 फीसदी से ज्यादा का फसल का नुकसान हुआ है, यदि किसानों को न्याय नहीं मिला तो आंदोलन किया जाएगा।

पीड़ित किसान सन्दीप सिंह, कुलदीप सिंह, जीत सिंह, श्रवण सिंह, सर्वजीत सिंह का कहना है कि क्षेत्रीय लेखपाल को सूचना भी दी गई थी, जबकि हमारी धान की आधे से ज्यादा फसल बर्बाद हो गई है। बारिश से धान में अंकुर निकल आये, वहीं धान को समेटने में 3 गुना ज्यादा खर्च करना पड़ा।

किसानों ने बताया कि धान को सुखाने में कड़ी मेहनत करने पड़ रही है। बारिश से भीगे धान के बाजार में खरीददार नहीं मिल रहे हैं। किसानों ने कहा कि हमारी सरकार से मांग है कि वह धान को सरकारी खरीद केंद्र पर प्राथमिकता के आधार पर खरीद कराये।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *