हरिद्वार से गई बरातियों से भरी बस कोटद्वार-बीरोंखाल मार्ग पर खाई में गिरी





नवीन चौहान.
उत्तराखंड के कोटद्वार में सिमड़ी के पास बरातियों से भरी बस खाई में गिर गई। बस में करीब 50 लोग सवार बताए गए हैं।

जानकारी के अनुसार कोटद्वार-रिखणीखाल-बीरोंखाल मार्ग पर सिमड़ी के पास बरातियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर पूर्वी नयार नदी की घाटी में जा गिरी। हादसा देर शाम सात बजे का बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया। सीएम पुष्कर सिंह धामी घटना की सूचना मिलने पर पूरे प्रकरण को लेकर स्वयं अधि​कारियों से वार्ता कर रहे हैं।

घायलों को हर संभव मदद तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश जारी किये गए हैं। इस दर्दनाक हादसे के बाद शोक की लहर दौड़ गई है।

हादसे की जानकारी मिलते ही लैंसडौन के विधायक दिलीप रावत ने इसकी सूचना जिला पुलिस और प्रशासन को दी है। आसपास के थानों से पुलिस टीमों को रवाना कर दिया गया है।

विधायक ने बताया कि हरिद्वार जिले के लालढांग क्षेत्र से एक बरात की बस बीरोंखाल के कांडा मल्ला गांव जा रही थी। गांव के पास ही बस खाई में गिर गई।

रात करीब 9:30 बजे तक करीब आठ घायलों को स्थानीय ग्रामीण खाई से निकालकर सड़क तक ले आए थे जिन्हें बीरोंखाल सामुदायिक अस्पताल भेजा गया है। 

सीएम धामी ने ट्वीट करते हुए बताया कि एसडीआरएफ) की टीमें घटनास्थल पर रेस्क्यू में जुटी हैं। हम सभी सुविधाएं दुर्घटनास्थल तक पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। बचाव अभियान में स्थानीय ग्रामीण भी मदद कर रहे हैं। 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *