उत्तराखंड में 748 नये कोरोना पॉजिटिव, 5 मरीजों की मौत

नवीन चौहान.
उत्तराखंड में शुक्रवार को 24 घंटे के भीतर 748 नए संक्रमित मिले हैं। लगातार बढ़ रहे नए कोरोना संक्रमित मरीजों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। पिछले 24 घंटे में पांच कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। नए मिले मरीजों के बाद अब प्रदेश में एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 5384 पहुंच गई है।
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार को 31421 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। प्रदेश में अब तक 106246 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 97327 मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में अब तक 1749 कोरोना संक्रमित मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो चुकी है। देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में सबसे ज्यादा नए कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। प्रदेश के रुद्रप्रयाग जिले में पिछले 24 घंटे में एक भी संक्रमित नहीं मिला है।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का मानना है कि जबतक कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं होगा तब तक बढ़ते आंकड़ों पर रोकथाम मुश्किल होगी। अधिकारियों ने अपील की है कि लोग गाइड लाइन का गंभीरता से पालन करें। मॉस्क लगाकर ही घर से बाहर निकले।
हरिद्वार में चल रहे कुंभ को देखते हुए अधिक ऐतिहात बरतने की सलाह दी गई है। कुंभ में आने वालों की कोरोना टेस्टिंग जरूरी की गई है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *