पटवारी पेपर लीक प्रकरण में 50 हजार के ईनामी की गिरफ्तारी




नवीन चौहान.
पटवारी लीक प्रकरण में एसआईटी की टीम ने फरार चल रहे 50 हजार के इनामी की गिरफ्तारी की है। आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार फरार चल रहा था। एसएसपी अजय सिंह का कहना है कि किसी भी भ्रष्टाचारी को छोड़ा नहीं जाएगा। सभी अभियुक्तों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

पटवारी पेपर लीक प्रकरण में थाना कनखल पर दर्ज मु0अ0स0-12/2023 धारा 409, 467, 468, 420, 471, 120 बी भा.द.वि. व ¾ परीक्षा निवारण व 8 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में फरार चल रहे 50000/- के इनामी अभियुक्त डेविड पुत्र साधु राम निवासी बाकरपुर थाना लक्सर हरिद्वार को S.I.T. टीम ने पकड़ने में सफलता हासिल की है।

अपने साथियों के साथ मिलकर पटवारी/लेखपाल भर्ती में अभ्यर्थियों से लाखों रुपए व एजुकेशन डॉक्युमेंट प्राप्त कर उन्हें बिहारीगढ़ स्थित रिसॉर्ट में परीक्षा की तैयारियां कराने के मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार फरार चल रहे अभियुक्त डेविड के विरुद्ध माननीय न्यायालय स्पेशल जज सतर्कता देहरादून द्वारा गिरफ्तारी का अधिपत्र जारी किया गया था तथा आईजी गढवाल रेंज करण सिंह नगन्याल द्वारा 50,000/- (पचास हजार रुपए) का इनाम घोषित किया गया था।

गिरफ्तारी के लिए लगातार अलग-अलग स्थानों पर दबिश दे रही S.I.T. टीम ने अभियुक्त को भगवानपुर क्षेत्र से दिनांक 19 मार्च 2023 को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर जे.ई. भर्ती परीक्षा में भी अभ्यर्थियों से लाखों रुपये की धनराशी लेकर प्रश्न पत्र लीक किये जाने व षड़यन्त्र में शामिल होने की पुष्टि हुयी है। वन दरोगा भर्ती पेपर लीक प्रकरण में अभियुक्त डेविड ब्लूट्रुथ से नकल कराने के मामले में जेल भेजा गया था। साथ ही नौकरी के नाम पर ठगी कर रकम ऐठने का मामला प्रकाश में आने पर कोतवाली लक्सर में दर्ज मुकदमें में भी अभियुक्त डेविड वांछित है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *