हरिद्वार की जिला कारागार में 43 बंदी निकले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप


नवीन चौहान.
रोशनाबाद स्थित जिला कारागार में 43 बंदी कोरोना पॉजिटिव निकलने से हड़कंप मच गया। हालांकि इन सभी मरीजों में किसी तरह का लक्षण नहीं है। ऐतिहात के तौर पर पॉजिटिव आए सभी बंदियों को 8 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया गया। वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन ने इस जांच को प्रोटोकॉल के विपरीत बताया है।

जानकारी के अनुसार 28 जुलाई को जिला कारागार रोशनाबाद में बंदियांे के स्वास्थ्य की जांच के लिए कैंप लगाया गया था। इस कैंप में सभी बंदियों की हेपेटाइटिस की जांच होनी थी। इसी कैंप में करीब 600 बंदियों की आरटीपीसीआर कोरोना जांच भी की गई। जांच रिपोर्ट जिला प्रशासन को मिली तो इसमें 43 बंदियों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। बंदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से जिला कारागार प्रशासन में हड़कंप मच गया। इन बंदियों को आठ दिन के लिए क्वारटाइन करने की बात कही गई है। हालांकि रिपोर्ट आने तक यह समय लगभग पूरा हो चुका है।

जिला कारागार प्रशासन ने कोरोना जांच पर भी सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि जांच हेपेटाइटिस की होनी थी, लेकिन कोरोना की जांच की गई। जबकि प्रोटोकॉल के अनुसार बिना लक्षण वाले मरीजों की कोरोना जांच नहीं की जाती। लेकिन यहां बिना लक्षणों वाले बंदियों की भी जांच करायी गई। जिला कारागार प्रशासन का कहना है कि फिलहाल गंभीरता वाली कोई बात नहीं है। फिर भी सुरक्षा की दृष्टि से कोविड गाइड लाइन का पालन कराया जा रहा है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *