42 एनजीओ को मिलकर बना संयुक्त अभिभावक मोर्चा लड़ेगा फीस छूट की लड़ाई




संजीव शर्मा.
सीबीएसई स्कूलों में फीस को लेकर मंगलवार को एसएसडी ब्यायज इण्टर कॉलेज में सेव इंडिया जन फाउंडेशन के नेतृत्व में 42 एनजीओ, व्यापारी वर्ग, किसान संगठन, छात्र संगठनों और अभिभावक संघ की मीटिंग हुई। जिसमें एलान किया गया कि सभी स्कूल मालिक 50 प्रतिशत फीस माफ करें। क्योंकि यह वैश्विक महामारी का दौर है सभी वर्ग आर्थिक तंगी झेल रहे है।

सेव इंडिया जन फाउंडेशन के संयोजक राजेश शर्मा ने कहा पिछले 2 सालों में देश और दुनिया में बहुत बड़े परिवर्तन हुए कोविड-19 महामारी के कारण कुछ लोगों ने अपनों को खोया कुछ ने अपना रोजगार खोया और ऐसा और ऐसा नहीं है कि यहां हम यह कहना चाहते हैं कि संस्थाएं सरकार व्यापार वर्ग या अन्य सभी वर्ग चाहे वह नौकरी पेशा है मजदूर है सभी परेशान हैं सरकारें भी परेशान हैं संस्थाएं भी परेशान हैं ऐसे में 50 प्रतिशत फीस में छूट मिलनी चाहिए, अन्यथा बड़ा आंदोलन होगा।

संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष अजय गुप्ता ने कहा कि पहले जल्द प्रशासन, स्कूल मालिक और संयुक्त अभिभावक संघ की मीटिंग होगी, अगर बात न बनी तो आंदोलन होगा। पूर्व मंत्री कुलदीप उज्ज्वल ने कहा ये समस्या जन जन की है पार्टी से ऊपर उठकर हर दल को इसमें आगे आना होगा। धर्मवीर कपिल ने अध्यक्षता करते हुए सभी एनजीओ को एक मंच बनाने का प्रस्ताव दिया तो इस पर सहमति बनी और सर्व सम्मति से 42 एनजीओ का संयुक्त अभिभावक मोर्चा के गठन कर लिया गया।

जिला पंचायत सदस्य दुष्यन्त तोमर ने कहा ये लड़ाई सड़को पर हजारों अभिभावकों को साथ लेकर लड़ेंगे। किसान संगठन के कुलदीप त्यागी ने कहा कि गाँव से ट्रैक्टर ट्राली में भरकर किसान स्कूलों को घेरेंगे, हर हाल में 50 प्रतिशत फीस कम करनी होगी। जूही त्यागी ने कहा की लोगो के पास फीस का पैसा नही है। 50 प्रतिशत छूट चाहिए, क्योंकि बच्चे स्कूल गए ही नहीं।

नितिन बालियान ने कहा कि किसानों की तर्ज पर लड़ाई लड़ेंगे। अब अगली रणनीति जल्द तैयार होगी। क्योंकि अगर एक स्कूल वेद इण्टर नेशनल स्कूल अगर 50 प्रतिषत फीस माफ कर सकते है तो ये क्यो नहीं।

बैठक में मुख्य रूप से संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष अजय गुप्ता, डीवी कपिल,सुबोध भारद्वाज, संदीप पाराशर, शालिनी मसीह, जूही त्यागी, प्रीति त्यागी, जीतू नागपाल, अशोक कुमार कौशिक गौतम बाल्मीकि, करार हुसैन, इंद्रपाल सिंह, राधेश्याम सोम आदि संगठन के प्रतिनिधि मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *