एक दिन में 400 महिला अभ्यर्थी देंगी शारीरिक दक्षता परीक्षा, पुलिस लाइन में तैयारी पूरी

नवीन चौहान.
पुलिस लाइन्स रोशनाबाद हरिद्वार में 15 मई से प्रस्तावित फायरमैन महिला आरक्षी भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा होना सुनिश्चित हुआ है। जिसमें जनपद हरिद्वार केन्द्र पर 11741 महिला अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन किया गया है। शारीरिक दक्षता परिक्षा हेतु प्रतिदिन 400 महिला अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र में बुलाया गया है। प्रत्येक अभ्यर्थी प्रात: 07:00 बजे पुलिस लाइन्स भर्ती केन्द्र में उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे।

पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा शारीरिक दक्षता परिक्षा को सकुशल एवं निष्पक्ष संपादित करने हेतु नियुक्त किए गए 70 पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों को भली-भांति ब्रीफ करते हुए अलग-अलग जिम्मेदारी निर्धारित की गई है। भर्ती के दौरान भर्ती केन्द्र में ग्रीष्म ऋतु के दृष्टिगत अभ्यर्थियों हेतु पेयजल की समुचित व्यवस्था की गई है। परीक्षा केन्द्र में किसी भी बाहरी व्यक्ति/ परिजन का प्रवेश पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।

अभ्यर्थियों का भर्ती केन्द्र में मोबाइल फोन/कैमरा साथ लाना पूर्ण रूप से वर्जित है। भर्ती केन्द्र में शारीरिक दक्षता परीक्षा को पारदर्शी एवं निष्पक्ष बनाए रखने के लिए 06 कर्मचारियों को मय वीडिय़ो कैमरे के नियुक्त किये गये हैं ।

पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्त अभ्यर्थियों से अपील की गई है कि कोई भी अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की अवांछनीय अथवा अवैध गतिविधि में लिप्त पाया जाता है तो उसकी पात्रता तत्काल निरस्त करने हेतु प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी।

उनके द्वारा यह भी बताया गया कि कोई भी अभ्य़र्थी किसी भी प्रकार से किसी दलाल के झांसे में ना आए, अगर कोई व्यक्ति भर्ती प्रक्रिया में किसी प्रकार का प्रलोभन देता है तो उसकी सूचना तत्काल निकटतम थाने में या पुलिस उच्चाधिकारियों को दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *