राज्यमंत्री डॉ सोमेन्द्र तोमर ने कृषि यूनिवर्सिटी के 377 स्टूडेंटस को बांटे टेबलेट

नवीन चौहान.
सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्वालय के पशु चिकित्सा महाविद्यालय के नैदानिक परिसर के आडिटोरियम में विश्वविद्यालय के 377 छात्र-छात्राओं को यूपी सरकार द्वारा चलायी जा रही योजना के तहत टेबलेट वितरित किये गए। प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री डॉ सोमेन्द्र तोमर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे, उन्होंने अपने हाथों से सभी स्टूडेंटस को ये टेबलेट दिये।

कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर शमशेर द्वारा कार्यक्रम के दौरान विश्वविद्यालय में शिक्षा, शोध और प्रसार के क्षेत्र में चल रहे कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से बताया। इस अवसर पर राज्य मंत्री डॉ सोमेन्द्र तोमर ने कहा कि यूपी सरकार की इस योजना का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों में तकनीकी क्षमता का विकास एवं रोजगार के अवसर मुहैया कराना है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के कार्यकाल में जितना विकास कृषि क्षेत्र में होना चाहिए था उतना नहीं हुआ। जबकि कृषि क्षेत्र में तकनीकी का इस्तेमाल कर विकास की अपार सम्भावनाएं हैं। कहा कि प्रदेश सरकार चाहती है कि विद्यार्थी चाहे किसी क्षेत्र में अध्ययनरत हो उनका तकनीकी विकास हो। उन्होंने कहा कि कृषि विवि के शिक्षक और विद्यार्थियों का यह प्रयास होना चाहिए कि वह देश और प्रदेश में सर्वोत्तम स्थान प्राप्त कर सकें।

कार्यक्रम में नोडल अधिकारी डॉ दीपक सिसौदिया ने कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि और समस्त शिक्षकों और स्टूडेंटस को धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ प्रमिला उमराव ने किया। इस अवसर पर डॉ एनएस राना, कुलसचिव डॉ डीके सिंह, डॉ रविन्द्र कुमार, डॉ विजय सिंह आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *