स्वामी रामप्रकाश धर्मार्थ चिकित्सालय में 26 नए बेड्स शुरू, कोरोना मरीजों को मिल रही सुविधाएं


गगन नामदेव
स्वामी राम प्रकाश धर्मार्थ चिकित्सालय प्राचीन अवधूत मण्डल आश्रम में कोरोना मरीजो के लिए 26 नए बेड और शुरू कर दिए गए है। पूर्व से चल रहे 24 ऑक्सीजन बेड के साथ अब यहां पर 50 बेड्स चालू हो गये है। स्वामी विवेकानंद हेल्थ मिशन सोसाइटी द्वारा संचालित स्वामी राम
श्री रामप्रकाश चेरिटेबल हॉस्पिटल महामारी में प्रत्येक कोरोना मरीज को निःशुल्क बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करा रहा है। इस मौके पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा की कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच गाइडलाइन्स का पूर्णरूप से पालन करें, मास्क का उपयोग करें एवं हाथों को निरंतर धोते रहें व 2 ग़ज़ की दूरी रखे।
इस मौके महामंडलेश्वर स्वामी रूपेंद्र प्रकाश माँ गंगा से प्रार्थना है कि हम सभी इस वैश्विक महामारी से जल्दी बाहर आएं। ताकि सभी अपना सामान्य जीवन जी सके इस और स्वामी रामप्रकाश हॉस्पिटल हरिद्वार कोरोना मरीजो का निःशुल्क उपचार कर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को भी आशा की एक किरण के रूप में दिखाई दे रहा है क्योंकि इस महामारी के दौर में भी कुछ निजी अस्पताल मनमाने पैसे बसूल रहे है।
इस मौके पर हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. अश्वनी कंसल ने बताया कि हम यहाँ इलाज के साथ साथ सेवा भी कर रहे है। हम मरीज को तीनों समय पोस्टिक भोजन, एक समय फल एवं हल्दी दूध भी दे रहे है। इस सेवा भाव एवं प्यार से इलाज के साथ मरीज जल्दी सही हो रहे है। उन्होंने बताया कि यहां सभी जनसेवा में जुटे है। हरिद्वार में इस तरह का पहला हॉस्पिटल है जहां पर इलाज, दवाई, टेस्ट, भोजन आदि सभी निशुल्क दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से घबराने की जरूर नहीं है। इस वायरस से निबटने के लिए आत्मबल और सकारात्मक सोच बहुत जरूरी है। कोरोना के वायरस के शरीर में प्रवेश करते ही, इस वायरस के प्रभाव को कम करने के लिए प्रयास तेज कर देने चाहिए। इस अवसर पर आरएसएस के विभाग प्रचारक शरद कुमार, मैनेजमेंट से डॉ जितेंद्र, डॉ नीरज , नोडल अधिकारी अजय चौधरी, अमित शर्मा , अमित त्यागी आदि भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *