पांच साल से फरार चल रहा 25 हजार का इनामी धोखेबाज ठेकेदार गिरफ्तार




नवीन चौहान.
कोतवाली शहर पुलिस ने पिछले पांच साल से फरार द्वारा 5 वर्षों से फरार चल रहे 25 हजार के इनामी धोखेबाज ठेकेदार को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 16.07.2018 को वादी सतवीर सिंह अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग लक्सर हरिद्वार ने तहरीर दी की एसके फर्म्स द्वारा लक्सर क्षेत्र में निर्माण कार्य को लेकर 7.31 लाख के फर्जी FDR बनाकर टेंडर के लिए निवेदन किया गया। जिस पर विभाग द्वारा दस्तावेजों की जांच की गई तो फार्म द्वारा जारी दाखिल किए गए एफडीआर फर्जी पाए गए।

जांच में एफडीआर फर्जी पाए जाने पर अधिशासी अभियंता द्वारा एसके फर्म के भागीदार इस्तकार अली एवम कुंवर तस्सबुर अली के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 862/18 धारा 420 467 468 471 आईपीसी पंजीकृत कराया गया। दौराने विवेचना अभि0 इश्तेकार को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

पुलिस के मुताबिक तस्सवुर अली लगातार पिछले चार-पांच वर्षों से फरार चल रहा था। तमाम विवेचक बदलते रहे परन्तु तस्सवुर अली का कुछ पता नहीं चल पाया और लगातार फरार रहा।
मुकदमा काफी समय से लंबित होने के कारण इसकी मॉनिटरिंग पुलिस मुख्यालय स्तर से की जा रही थी। विवेचना में पाया कि अभियुक्त एक शातिर किस्म का अपराधी है जो लगातार अपने रहने के ठिकाने बदल कर रहता है।

अभियुक्त की तलाश में गहन सुरागरसी पतारसी एवं मुखबिर तंत्र को सक्रिय करते हुए जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि अभि0 वर्तमान में मुजफ्फरनगर के खतौली इलाके में छिपा हुआ है जिस पर तुरंत पुलिस टीम द्वारा दबिश देते हुए हुए अभियुक्त को दिनांक 5.11.2022 को मुजफ्फरनगर खतौली से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस टीम
वरिष्ठ उप निरीक्षक अनिल चौहान
कॉन्स्टेबल संजय
कांस्टेबल मुकेश



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *