बस दुर्घटना में 25 लोगों की मौत, रेस्क्यू अभियान चुनौतीपूर्ण




नवीन चौहान
हरिद्वार जिले के लालढांग क्षेत्र के कटेवड़ गांव से कांडा तल्ला जा रही एक बस लैंसडाउन के सिमड़ी गांव के पास करीब साढ़े तीन सौ मीटर गहरी खाई में गिर गई। दुर्घटना में अभी तक 25 से ज्यादा लोगों के मरने की जानकारी मिल रही है। पुलिस के मुताबिक देर रात चलाए गए रेस्क्यू आप्रेशन के दौरान अब तक 21 लोगों को निकाल लिया गया है। जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि बारातियों की बस में करीब 45 लोग सवार थे।
दुर्घटना का कारण बस का पट्टा टूटना बताया जा रहा है। जिसके चलते बस अनियंत्रित हो गई और खाई में जा गिरी। : पौड़ी में खाई में गिरी बरातियों से भरी बस, अब तक 25 मौत, सीएम ने रद किए सभी कार्यक्रम
बस में सवार थे करीब 45 लोग
अब तक करीब 12 शव निकाले जा चुके हैं। बस में करीब 45 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि पट्टा टूटने के कारण बस अनियंत्रित हो गई और खाई में जा गिरी। घटना शाम सात बजे की बताई जा रही है। एसडीआरएफ और ग्रामीणों की मदद से राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है। घायलों का इलाज करने के लिए पांच डाक्टरों की टीम को मौके पर तत्काल रवाना कर दिया गया था। बीरोंखाल स्वास्थ्य केंद्र से पांच डाक्टरों की टीम मौके पर भेजी गई थी। दो बच्चों समेत छह घायलों को बीरोंखाल स्वास्थ्य केंद्र और एक घायल को कोटद्वार अस्पताल भेजा गया है।
वही प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि राहत और बचाव के कार्य शुरू कर दिए गए हैं। पीड़ितों की हर संभव मदद की जाएगी। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण खंडूरी ने घटना पर शोक जताया। उन्होंने इस संबंध में पौड़ी जिलाधिकारी से वार्ता कर घायलों की हरसंभव मदद करने के निर्देश दिए है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *