कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के 24 घंटे बाद हरिद्वार के डाॅक्टरों का हुआ ये हाल, देंखे वीडियो





नवीन चौहान
कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के 24 घंटे बाद हरिद्वार के सभी चिकित्सक पूरी तरह से स्वस्थ है और जिला चिकित्सलय में मरीजों का इलाज कर रहे है। सभी चिकित्सक खुद को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित महसूस कर रहे है। लेकिन सुरक्षा के दृष्टिगत मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे है। हालांकि कुछ चिकित्सकों को बुखार और सिर में हल्का दर्द महसूस होने की समस्या हुई है। बुखार आना और सरदर्द होना वैक्सीन के पूरी तरह सुरक्षित होने की ही पहचान है। ऐसे में आपको घबराने की कोई जरूरत नही है। चिकित्सकों ने कोरोना वैक्सरीन के टीकाकरण के 24 घंटे बीत जाने के बाद अपने अनुभव को बताया। चिकित्सकों ने बताया कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से संक्रमण को मारने में कारगर होगी।
16 जनवरी की सुबह हरिद्वार में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण का कार्य प्रारंभ हुआ। जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों को टीके लगवाए गए। केंद्र सरकार के निर्देशों का अनुपालन करा रहे जिलाधिकारी सी रविशंकर के निर्देशों पर टीकाकरण की सभी तैयारियों का पूरा कराया गया। वैक्सीन की पहली डोज चिकित्सकों को दी गई। जिसके बाद जनता में कई तरह के सवाल उठने लगे। वैक्सीन को लेकर कई तरह अफवाह भी सुनने को मिली। लेकिन न्यूज127 ने कोरोना वैक्सीन का टीका लगवा चुके तमाम चिकित्सकों से उनके अनुभवों को जाना।
सीएमएस डाॅ चंदन मिश्रा ने बताया कि टीकाकरण के बाद बुखार आने की दिक्कत महसूस की गई। लेकिन कुछ देर बाद बुखार खुद ही ठीक हो गया। कुछ लोगों को सिरदर्द की समस्या आई। लेकिन कोई खास दिक्कत नहीं हुई। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है।

कर्मचारी यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेड़ा ने बताया कि कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने के बाद उनको बुखार की आया। लेकिन उसके कुछ देर बाद बुखार ठीक हो गया। वह पूरी तरह से स्वस्थ है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *