सुरक्षा कर्मियों की आंखों में मिर्च झोंक कर जेल से फरार हुए 16 कैदी

नवीन चौहान.
सुरक्षा कर्मियों की आंखों में लाल मिर्च का पाउडर झोंक कर जेल से 16 कैदी फरार होने की बड़ी घटना सामने आयी है। फरार कैदियों में से अधिकतर हत्या और ड्रग्स तस्करी के मामले में जेल में बंद थे। इस मामले में कार्रवाई करते हुए चार को सस्पेंड किया गया है।

यह घटना राजस्थान के जोधपुर की फलोदी जेल की है। यहां जेल से 16 कैदी सुरक्षा कर्मियों की आंखों में लाल मिर्च का पाउडर झोंक कर भाग निकले। इस मामले में कार्रवाई करते हुए हेड कॉन्स्टेबल समेत चार अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि इन कैदियों में ज्यादातर लोग हत्या और ड्रग्स की तस्करी को लेकर सजा काट रहे थे। उन्हें पकड़ने के लिए एक अभियान शुरू किया गया है। पुलिस अधीक्षक (जोधपुर ग्रामीण) अनिल कायल ने कहा कि रात साढ़े आठ बजे भोजन करने के बाद अपने बैरकों में भेजे जाने के दौरान कैदियों ने सुरक्षा कर्मियों की आंखों में लाल मिर्च पाउडर झोंक दिया और भाग निकले। कायल ने कहा कि सभी इलाकों को सील कर दिया गया है और पुलिस के विभिन्न दल उनकी तलाश कर रहे हैं। 

यह पूरी घटना एक फिल्म की कहानी जैसी है। घटना के तुरंत बाद सिपाही मदनपाल और राजेंद्र गोदारा चोटिल महिला सिपाही के पास खड़े थे। तब दोनों के कपड़े सही थे। लेकिन आधे घंटे बाद जब ये दोनों अफसरों को बयान दे रहे थे, तब इनके कपड़े फटे थे. ऐसे में सुरक्षा कर्मियों की मिलीभगत भी सामने आ रही है। इन्होंने कैदियों के साथ धक्का-मुक्की होने की बात कही, जबकि तुरंत बाद की तस्वीरों से स्पष्ट था कि कैदियों को रोकने का दोनों ने कोई प्रयास नहीं किया।

जोधपुर जिले के फलोदी की जेल से सोमवार रात 16 कैदियों के फरार होने का CCTV फुटेज सामने आया है। इसमें साफ नजर आ रहा है कि जेल ब्रेक की साजिश में सब कुछ प्लान्ड था, क्योंकि जेल से भागते हुए सभी 16 कैदी पहले से बाहर खड़ी स्कॉर्पियो में आकर बैठे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *