कोविड मरीजों के लिए 150 बिस्तर का अस्पताल तैयार




नवीन चौहान
कोविड मरीजों से समय इलाज मिले इसके ​लिए जिलाधिकारी सी रविशंकर हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इसी क्रम में जिलाधिकारी के प्रयास से आरएकेएम मिशन हास्पिटल को कोविड अस्पताल बनाया गया है। इस अस्पताल में 100 से 150 बिस्तर की सुविधा उपलब्ध रहेगी।
कोविड की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। संक्रमण को रोकने के लिए जिलाधिकारी के नेतृत्व में उनकी टीम हर संभव प्रयास कर रही है। स्वास्थ्य विभाग जहां मरीजों के इलाज में जुटा है तो वहीं जिला प्रशासन मरीजों के लिए अस्पताल और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का कार्य कर रहा है। जिले में बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए जिलाधिकारी सी रविशंकर ने अस्थायी कोविड सेंटर और कोविड अस्पताल बनवाए हैं। इसी क्रम में राम किशन मिशन अस्पताल को भी कोविड अस्पताल में बदला गया है।
सब कुछ ठीक रहा तो यहां सोमवार से कोविड मरीजों को भर्ती करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। जिलाधिकारी सी रवि शंकर का कहना है कि मरीजों को समय से इलाज मिले, आक्सीजन की कमी न रहे इस सबके ​लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस कार्य में हमें काफी सफलता मिल रही है। कुछ समाजिक संगठन भी मदद के लिए आगे आ रहे हैं। दो अस्पतालों को पतंजलि के सहयोग से शुरू किया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *