कृषि विश्वविद्यालय में 15 स्टूडेंटस को मिला गुजरात की कंपनी से आफॅर




मेरठ।
सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में मंगलवार को यहां पढ़ने वाले स्टूडेंटस के लिए प्रशिक्षण एवं सेवायोजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में गुजरात अहमदाबाद की कंपनी गुजरात सुपरफास्ट ने कृषि विश्वविद्यालय के स्नातक एवं स्नातकोत्तर छात्रों के लिए रोजगार हेतु साक्षात्कार लिया। साक्षात्कार में 70 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया जिसमें से 15 स्टूडेंटस का इस आयोजन के तहत चयन कर लिया गया।

कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. केके सिंह ने छात्रों के लिए रोजगार उपलब्ध हो सके इसके लिए प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय को निर्देश दिए हैं। छात्र हित में ज्यादा से ज्यादा साक्षात्कारों का आयोजन किये जाने के उन्होंने निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि देश तथा विदेश की कंपनियों को बुलाकर छात्रों को साक्षात्कार कराया जाए। जिससे उनकी डिग्री पूर्ण होते ही उन्हें रोजगार मिल सके।

गुजरात से आयी कंपनी के जनरल मैनेजर अजय जवाल ने इस दौरान छात्रों को पौधों को सुरक्षित रखने के लिए किन रसायनों का इस्तेमाल किया जाए और कैसे किया जाए इसके बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम के दौरान मार्केटिंग मैनेजर वीरू कुमार प्रजापति ने कंपनी के बारे में छात्रों को विस्तार से जानकारी दी और कंपनी द्वारा बनाए जा रहे विभिन्न उत्पादों की उपयोगिता के बारे में बताया।

कृषि ​विवि के निदेशक प्रशिक्षण एवं सेवायोजन प्रो. आरएस सेंगर ने कहा विश्वविद्यालय द्वारा भविष्य में छात्रों के हित में मोटिवेशन तथा कम्युनिकेशन स्किल को मजबूत करने के लिए कुलपति केके सिंह के दिशा निर्देशन में इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहेगा ताकि छात्रों को पढ़ाई पूरी होने के बाद रोजगार के लिए परेशान न होना पड़े।

संयुक्त निदेशक प्रशिक्षण एवं सेवायोजन डॉ. सत्यप्रकाश ने कार्यक्रम का संचालन किया। एसोसिएट डायरेक्टर ट्रेनिंग और प्लेसमेंट डॉ. डीबी सिंह ने छात्रों को सेवायोजन हेतु तैयारी करने के लिए प्रेरित किया। अधिष्ठाता कृषि डॉ. विवेक कुमार ने छात्रों को प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में एसोसिएट डायरेक्टर डॉ. अतुल गुप्ता द्वारा दिया धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

कृषि विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट हेतु कृषि महाविद्यालय तथा हॉर्टिकल्चर महाविद्यालय के लगभग 70 छात्रों ने हिस्सा लिया। इसमें से कंपनी द्वारा 15 छात्र छात्राओं को ऑफर दिया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *