उत्तराखंड में कोरोना से एक दिन में 128 की मौत, 5403 नए मरीज मिले, हरिद्वार में 850 नए पॉजिटिव केस

नवीन चौहान.
प्रदेश में कोरोना संक्रमण का फैलाव बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना से प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 128 मौत होने की जानकारी दी गई है। जबकि इस अवधि में 5403 नए कोरोना मरीज जांच के बाद सामने आए हैं। हरिद्वार में एक दिन में 850 नए मरीज मिलने से हड़कंप मचा है।
कोरोना संक्रमण जिस तरह से अभी कम होने का नाम नहीं ले रहा है उसके चलते प्रशासन कुछ और पाबंदियां लगा सकता है। लगातार मिल रहे नए मरीजों की वजह से अस्पतालों में भी जगह कम होने लगी है। मरीजों को अस्पताल में बिस्तर नहीं मिल रहे हैं। हालांकि जिला प्रशासन लगातार कोविड मरीजों के लिए कोविड सेंटर और कोविड अस्पताल की व्यवस्था करने में जुटा है।

प्रदेश में बढ़तें कोरोना संक्रमण को देखते हुए लगाए गए कोविड कर्फ्यू के बावजूद संक्रमित नए मरीजों की संख्या अधिकारियों की चिंता बढ़ा रही है। हरिद्वार समेत प्रदेश के कई जिलों में 6 मई की सुबह 5 बजे तक कोविड कर्फ्यू लगाया हुआ है। दिन में आवश्यक सामान की आपूर्ति वाली दुकानों के खुलने के समय को कम किया गया है। अब ये दुकानें दोपहर में 12 बजे तक ही खुल रही हैं।
जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि कोविड गाइड लाइन का पालन किया जाए। यदि कोई आवश्यक कार्य न हो तो घर से बाहर न निकला जाए। डयूटी पर जाने वाले कर्मचारी भी कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए ही अपने संस्थान जाएं और वहां से वापस आए। फैक्ट्री संचालकों को भी निर्देश दिये गए हैं कि वह कामकाज कराते समय नियमों का पूरा ध्यान रखे।

कोविड कर्फ्यू की वजह से दिन में बाजारों में सन्नाटा पसरा रहता है। मेडिकल स्टोर और आवश्यक सामान की दुकानों पर ही लोग नजर आते हैं। हरकी पैडी समेत हरिद्वार के अन्य घाट सूने हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *