जेल की खिड़की तोड़कर चार बंदी फरार




सहारनपुर: पुलिस की लापरवाही के चलते एक बार फिर से पेशी पर लाए गए चार बंदी दीवानी कचहरी में सदर जेल की खिड़की तोड़कर बुधवार (4 जनवरी) को फरार हो गए। इस घटना के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। डीआईजी और एसएसपी ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की। आरोपियों को पकड़ने के लिए पूरे जिले में नाकाबंदी कर दी गई। देर रात तक भी बंदियों का कुछ पता नहीं चल पाया। गौरतलब है कि सदर जेल से पहले भी कई बार बंदी फरार हो चुके हैं।

बुधवार की देर शाम कोर्ट से पेशी कराकर 25 बंदियों को सदर जेल में बंद किया गया था। जिला कारागार भेजने के लिए जब बंदियों की गिनती हुई तो चार बंदी कम मिले। निगरानी में लगे सिपाही रामकुमार और संजीव ने जब जेल में जाकर देखा तो जेल की खिड़की टूटी मिली। आशंका जताई जा रही है कि यहीं से चारों बंदी फरार हो गए। खासबात यह है कि सदर जेल में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इसके बावजूद पुलिस को बंदियों के भागने की जानकारी नहीं मिल सकी।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमें हड़कंप मच गया। डीआईजी जितेंद्र कुमार शाही, एसएसपी भरत सिंह यादव, एसपी सिटी संजय सिंह, एएसपी सुनीति और क्राइम ब्रांच की टीमे मौके पर पहुंच गई। अधिकारियों ने घटना के संबंध में सदर जेल में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों से जानकारी ली। एसएसपी भरत सिंह यादव ने बताया कि फरार हुए बंदियों में कोतवाली मंडी क्षेत्र निवासी नईम उर्फ बिल्लू हांडा, फुरकान और दो अन्य हैं। नईम और फुरकान को पिछले दिनों हत्या के मामले में थाना कुतुबशेर पुलिस ने जेल भेजा गया था। जिला कारागार से बंदियों की लिस्ट मंगवाई गई है। फरार हुए बंदियों को पकड़ने के लिए पूरे जिले में नाकाबंदी कर दी गई है। एसएसपी ने मामले की जांच बैठा दी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *