“जिनके अपने घर शीशे के हों वो दूसरों पर पत्थर नहीं फेंका करते” – सुषमा स्वराज

यूनाइटेड नेशन: यूनाइटेड नेशन में आज भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सीधे पाकिस्तान पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए कहा है कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और हमेशा रहेगा।

इसके बाद सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर आड़े हाथ लेते हुए जमकर हमला बोला। उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के उस बयान का भी करारा जवाब दिया है। जिसमे उन्होंने कश्मीर में मानवाधिकार का उलंघन होने की बात कही थी। सुषमा स्वराज ने इस पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को जवाब देते हुए कहा है कि ‘जिनके घर शीशे के होते है। उन्हें दूसरो पर पत्थर नहीं फेकने चाहिए। सुषमा ने नवाज़ को बलोचिस्तान के लोगो पर हो रहे मानवाधिकार के उलंघन को याद दिलाया। सुषमा ने नवाज़ शरिफ से कहा,  बलूचिस्तान में यह क्या हो रहा है?

इसके साथ ही सुषमा स्वराज ने यूनाइटेड नेशन के सभी सदस्य देशो से आतंकवाद के खिलाफ एक साथ आने की अपील की है। उन्होंने पाकिस्तान में पनपते आतंकवाद पर टिपण्णी करते हुए कहा है कि कुछ देश आतंक बोते हैं, उगाते हैं, काटते है तो आतंकवाद और निर्यात भी आतंकवाद करते है। और उन्होंने कहा, ‘जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा था, है और रहेगा और पाकिस्तान उसे छीनने का ख्वाब देखना छोड दे।’ उन्होंने ऐसे देशों को अलग थलग करने की पुरजोर वकालत की जो आतंकवाद की भाषा बोलते हों और जिनके लिए आतंकवाद को प्रश्रय देना उनका अचरण बन गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *