दिल्ली के युवकों ने हरिद्वार में लहरायी पिस्टल, अब खानी पड़ेगी जेल की हवा




नवीन चौहान
बिना किसी कारण हरिद्वार घूमने आए दिल्ली के युवकों को कार में बैठकर बाहर हवा में पिस्टल लहराना भारी पड़ गया। पुलिस की नजर पड़ी तो कार सवार इन सभी युवकों को रोककर तलाशी ली गई। जिसमें एक युवक के पास से पिस्टल और कारतूस जबकि कार में बैठे एक अन्य युवक से केवल जिंदा कारतूस बरामद हुए। पुलिस ने कार में सवार चारों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद आवश्यक धाराओं में केस दर्ज लिया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय में पेश किया।
दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की निगरानी के लिए उत्तराखंड पुलिस पूरी तरह से सजग है। कोतवाली नगर पुलिस के मुताबिक आज सुबह करीब सवा बजे पुलिस को चेकिंग के दौरान अलकन्दा होटल की ओर से एक कार प्रशासनिक मार्ग पर सीसीआर की तरफ आती दिखायी दी। कार के आगे कोई नंबर प्लेट नहीं थी, कार की अगली सीट पर ड्राइवर की बगल वाली सीट पर बैठा युवक खिड़की से हाथ बाहर निकालकर हवा में असलहा लहराता दिखायी दिया। पुलिस ने कार के नजदीक आने पर उसे रोकने का प्रयास किया जिस पर कार सवार पुलिस ने बचकर भागने लगे। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम प्रवीण सिंह उर्फ सूर्या निवासी देवली, थाना देवसराय खानपुर दिल्ली, शिवम उर्फ रोहित नेहरूनगर जल विहार के पास थाना लाजपतनगर दिल्ली, श्रवण उर्फ अक्षय शर्मा निवासी राजू पार्क ग्राम देवली, थाना देवसराय खानपुर दिल्ली और सूबेर सिंह निवासी लाजपत नगर नई दिल्ली बताए।
कोतवाली नगर के प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि तलाशी में प्रवीण के पास से दो जिंदा कारतूस और शिवम के पास से एक अवैध पिस्टल इटली मेड और दो जिंदा कारतूस मिले। आरोपियों से जब हरिद्वार आने का कारण पूछा गया तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों को गिरफ्तार करने में प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह के अलावा वरिष्ठ उप निरीक्षक जगमोहन सिंह रमोला, उपनिरीक्षक पवन डिमरी, कांस्टेबल, प्रमोद पुरोहित, सते सिंह , चंद्रशेखर, आनंद तोमर आदि मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *