पत्नी और तीन सालों की रिपोर्ट में भी कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग की टीम में मचा हड़कंप




संजीव शर्मा
मेरठ। मेरठ में कोरोना वायरस के 5 मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। शुक्रवार को जिस व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी उसकी पत्नी और तीन सालों की रिपोर्ट में भी कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। पांचों को मेडिकल अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है। डीएम के आदेश पर उन इलाकों को सील कर दिया गया है जहां ये लोग रह रहे थे।
जिस व्यक्ति में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव था वह मूल रूप से बुलंदशहर के खुर्जा का रहने वाला था। वर्तमान में वह महाराष्ट्र के अमरावती में रहता है, और वहां दुकान करता है। 19 मार्च की रात में वह अपनी पत्नी के साथ ट्रेन से मेरठ अपनी ससुराल आया था। यहां आकर वह एक शादी समारोह में भी शामिल हुआ था और मस्जिद में जाकर नमाज भी पढ़ी थी। उसकी बीमारी को परिजन छुपाते रहे, 26 मार्च को जब उसे सांस लेने में दिक्कत हुई तब उसे मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। शुक्रवार को उसकी रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसकी पत्नी और पत्नी के तीन भाईयों को भी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया था। शनिवार को उनकी टेस्ट रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आयी है। रिपोर्ट आने के बाद अब मेरठ में मिले कोरोना पॉजिटिव की संख्या सीधे पांच हो गई है।

मेरठ में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है। डीएम अनिल ढींगरा के आदेश शास्त्री नगर सेक्टर 13, हुमांयू नगर और सराय बहलीम सोहराब गेट तीनो के एक एक किलोमीटर एरिया को 30 मार्च तक के लिए सील कर दिया गया है। 30 मार्च तक इन इलाकों में ना कोई अंदर जाएगा और ना ही कोई बाहर आएगा। यह कदम सुरक्षा की दृष्टि से उठाया गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *