Haridwar में उपराष्ट्रपति के आगमन पर पुलिस प्रशासन मुस्तैद




सोनी चौहान
उपराष्ट्रपति बैंकया नायडू के हरिद्वार भ्रमण को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। प्रशासन की ओर से सुरक्षा के चाक चौबंद प्रबंध किए गए है। सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस एवं प्रशासन के उच्च अधिकारी ने डयूटी पर तैनात रहने वाले पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी /एवं कर्मचारियों को दिशा निर्देश जारी किए।


29 नवम्बर 2019 को आईआईटी रुड़की स्थित कन्वोकेशन हॉल में उपराष्ट्रपति भारत सरकार बैकया नायडू का हरिद्वार में आगमन होगा। महामहिम के भ्रमण से पूर्व ही समय रहते समस्त सुरक्षा/यातायात/पुलिस व्यवस्थायें सम्पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया गया।


महामहिम के आगमन कार्यक्रम को सफल बनाने और सुरक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से चाक चौबंद बनाने के लिए पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र अजय रौतेला, पुलिस उपमहानिरीक्षक अभिसूचना विमला गुंज्याल, जिलाधिकारी हरिद्वार दीपेंद्र चौधरी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस, एसएसपी विजिलेंस निवेदिता कुकरेती ने पुलिसकर्मियों को निर्देश जारी किए गए।


ब्रीफिंग के बाद महामहिम के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम में नियुक्त समस्त पुलिस फोर्स द्वारा अपनी अपनी ड्यूटी प्वाइंटों पर नियुक्त रहते हुए ड्यूटी को अंजाम देते हुए कार्यक्रम की रिहर्सल की गई एवं पुलिस के उच्च अधिकारियों द्वारा इसका पर्यवेक्षण किया गया एवं रिहर्सल में जो भी कमियां पाई गई उसके संबंध में पुलिस फोर्स को पुनः ब्रीफ करते हुए महामहिम के भ्रमण कार्यक्रम को सकुशल निर्विघ्न रुप से संपन्न कराने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश निर्गत किए गए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *