लग्जरी कार के माध्यम से कर रहा था कच्ची शराब की तस्करी, आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे




सोनी चौहान
हरिद्वार पुलिस ने जनपद को नशा मुक्त करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसी के लिए हरिद्वार पुलिस अवैध शराब बनाने व तस्करी करने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर रही है। हरिद्वार पुलिस तस्करो को गिरफ्तर करने के लिए लगातार चेंकिग अभियान चला रही है। इसी अभियान के तहत हरिद्वार पुलिस ने एक कच्ची शराब के तस्कर को गिरफ्तार किया है। यह युवक कच्ची शराब को रायवाला, ऋषिकेश में जाकर बेचता है। आरोपी के कब्जे से ​करीब 250 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई। आरोपी जिस वाहन से तस्करी करता था उस सीज कर दिया है। और आरोपी को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामला श्यामपुर थाने का है।
22 जनवरी 2020 को अवैध कच्ची शराब व मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम के लिए पुलिस टीमे अलग अलग स्थाना पर स्थानो पर संघन चेंकिग कर रही है। तो बहार पीली पुल पर नियुक्त पुलिस टीम द्वारा वाहनों की चेंकिग के दौरान समय करीब रात 12 बजे एक लाल रंग की सैन्ट्रो कार गैण्डीखाता की तरफ से आती हुई दिखाई दी। पुलिस टीम ने उसे रोकन को ​इशारा किया। तो वाहन चालक ने वाहन को वापस मोडकर भागने का प्रयास किया। पुलिस टीम को वाहन चालक पर शक हुआ और वाहन का पीछा करने लगे। पुलिस ने कुछ की दूरी पर वाहन को घेर घोटकर वाहन को अपने काबू मे ले लिया। पुलिस ने वाहन चालक से पुछताछ की तो वाहन चालक ने अपना नाम परमजीत पुत्र बूटा सिंह निवासी मदपुर पोस्ट बड़ापुर थाना बडापुर जिला बिजनौर बताया। पुलिस टीम ने वाहन की तलाशी ली तो वाहन के अन्दर से चार प्लास्टिक के कट्टो, दो पिटठु बैग के अन्दर भारी मात्रा में कच्ची शराब के करीब 300 प्लास्टिक के पाउच बरामद किये। जिसमें करीब 250 लीटर कच्ची शराब थी। पुलिस द्वारा आरोपी से सख्ती से पुछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि वह जाति से राय सिक्ख है ओर वह अपने गांव में रिश्तेदारों के साथ कच्ची शराब बनाने का काम करता है। और यह शराब वह रायवाला, ऋषिकेश में जाकर बेचता है। और अभी वही शराब बेचने जा रहा था तभी पुलिस टीम ने आरोपी का दबोच लिया। पुलिस नेे आरोपी को गिरफ्तार कर उस पर मुकदमा दर्ज कर ​दिया है।
अपराध का तरीका
आरोपी कच्ची शराब को बनाता है। आरोपी कच्ची शराब को ज्यादा लाभ कमाने के लिए बनाता है। आरोपी द्वारा कच्ची शराब निर्मित कर लाभा कमाने की नियम से कच्ची शराब को प्लास्टिक की थैली मे भरकर अलग अलग प्लास्टिक के कट्टो तथा पिटठु बैग में रखकर सैन्ट्रों कार के अन्दर परिवहन किया जा रहा है। इस तरह से आरोपी द्वारा कच्ची शराब की तस्करी की जा रही थी।
बरामदगी
चार प्लास्टिक के कट्टो में 200 पाउच अवैध शराब, दो पिटठु बैगों में कुल 100 पाउच अवैध शराब, सैन्ट्रो कार बरंग लाल न. यूके 07 टी—4200



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *