​कुलपति डॉ पीपी ध्यानी ने 2 किमी पैदल चल किया राजकीय महाविद्यालय का औचक निरीक्षण




सोनी चौहान
श्रीदेव सुमन विश्ववि​द्यालय के कुलपति डॉ पीपी ध्यानी ने 2 किमी पैदल चल राजकीय महाविद्यालय पोखरी का औचक निरीक्षण किया। कुलपति डॉ पीपी ध्यानी का मुख्य उददेश्य है कि वर्तमान में चल रहे कोरोना वायरस को किसी भी तरह उत्तराखण्ड में न फैलने दिया जाये। इसी​लिए कुलपति ने स्वंय महाविद्यालयों का औचक निरीक्षण कर रहे है। और म​हावि​द्यालयों की व्यवस्थायें का जायजा ले रहे है।
डॉ पीपी ध्यानी द्वारा महाविद्यालय को निर्देशित किया जा रहा है कि कोरोना वायरस के संरक्षण के लिये राज्य एवं भारत सरकार से जारी सुझावों को तत्काल उपयोग में लाया जायें। और अधिक से अधिक व्यक्तियों को कोरोना वायरस से बचने के लिए जागरूक किया जायें।
कुलपति डॉ पीपी ध्यानी ने महाविद्यालय में स्वच्छता व्यवस्था को देखते हुए महाविद्यालयो की सराहना की। औचक निरीक्षण के दौरान महाविद्यालय में सभी व्यवस्थायें चाक चौबन्द पायी गयी। साथ ही साथ महाविद्यालय की फैकल्टी से कुलपति द्वारा उच्च शिक्षा उन्नयन के लिए अपने विचार व्यक्त किये।

कुलपति डॉ पीपी ध्यानी ने कहा कि राजभवन एवं यूजीसी द्वारा जारी किये गये मानकों का महाविद्यालय द्वारा पालन किया जा रहा है कि नही, इसके लिए विश्वविद्यालय द्वारा समय समय पर राजकीय महाविद्यालयों का भी औचक निरीक्षण किया जायेगा।
औचक निरीक्षण के दौरान डा एमपी सेमवाल, डा वन्दना सेमवाल, डा वीएन भट्ट आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *