दून पुलिस की मुस्तैदी के चलते रावण गैंग के तीन शार्प शूटर गिरफ्तार




नवीन चौहान
देहरादून पुलिस की मुस्तैदी के चलते लूट की संगीन वारदात को अंजाम देने जा रहे रावण गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों के पास से पिस्टल, तमंचा व लूटा गया काफी सामान बरामद किया गया है। रावण गैंग महाराष्ट्र का सक्रिय गैंग है। जिसके 22 सदस्य में से 16 जेल में है।
एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि देहरादून पुलिस को जनपद में एक बाहरी गैंग सक्रिय होने की सूचना मिली थी। जिस पर एसपी सिटी श्वेता चौबे के नेतृत्व में एक प्रेम नगर थाने की पुलिस टीम को लगाया गया। पुलिस टीम अलग—अलग तरीके से सुनसान इलाकों में संदिग्धों की कुंडली को खंगाल रही थी। 21 जून को पुलिस को सफलता मिली। पुलिस टीम को नदी किनारे सुनसान जगह पर एक झोपड़ी में कुछ संदिग्ध लोग लूट की योजना बनाते हुए मिले। पुलिस ने सजगता से तीनों को धरदबोचा। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम अक्षय प्रभाकर सांवले उम्र 25 वर्ष 2-दिनेश पुकराज रेणुवा उम्र 24 वर्ष 3- आकाश गणेश पंवार उम्र 23 वर्ष बताए। तीनों की तलाशी ली गई तो उनके कब्जे से 02 पिस्टल 12 कारतूस एवं एक तमंचा 12 बोर व 04 कारतूस एवं 01 अदद मोटर साईकिल महाराष्ट्र नम्बर की व 07 अदद मोबाईल फोन जिसमें 04 एण्ड्रायड एवं 03 छोटे मोबाईल थे एवं 10 सिम अलग-अलग कम्पनियों के बरामद कर गिऱफ्तार किया गया।
पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए। बताया कि सभी लोग पुणे महाराष्ट्र के रहने वाले है। पुणे में सक्रिय रावण गैंग के सदस्य है। (उक्त गैंग में 22 सदस्य है जिसमें से 16 सदस्य जेल में है) व हम लोग लगभग पिछले 02 साल से अपनी पहचान छिपाकर अलग-अलग शहरों में रहते है तथा पिछले 01 सप्ताह से प्रेमनगर, देहरादून में किराये के मकान में रह रहे है। आरोपियों ने बताया कि पैसा खत्म हो चुका है। किसी दूसरी सुनसान जगह में लूट कर फरार होने की फिराक में थे। आरोपियों ने बताया कि हमारे खिलाफ महाराष्ट्र में कई संगीन अपराध पंजीकृत है हमारे खिलाफ मकोका (महाराष्ट्र कंट्रोल आफ आर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट) के तहत अभियोग भी दर्ज हैं यदि हम पकड़े गए तो हमारी जमानत 4-5 साल तक नहीं हो पायेगी तथा हमारे द्वारा अभी दिनांक 07.06.2019 को राष्ट्रवादी काग्रेस पार्टी के चिकली नगर निगम के अध्यक्ष दातेसाने के कार्यालय में तोडफोड एवं मारपीट आदि की गयी थी जिसके कारण महाराष्ट्र पुलिस लगातार हमारा पीछा कर रही थी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *