Breaking News
Home / Big News / उत्तराखंड नगर निकाय चुनाव में भाजपा अव्वल

उत्तराखंड नगर निकाय चुनाव में भाजपा अव्वल

देहरादून,
उत्तराखंड के 84 नागर निकायों के सामान्य निर्वाचन की मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार सुबह शुरू हो गई। विभिन्न नागर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों के कुल 1148 विजयी महापौर, अध्यक्ष और सभासद प्रत्याशियों की घोषणा शुरू हो गई है। अभी तक महापौर और अध्यक्ष पदों की 13 सीट भाजपा और पांच सीट निर्दलीय ने जीत ली है। जबकि कांग्रेस ने चार सीट पर विजय प्राप्त की है।
मंगलवार प्रात मतगणना प्रारम्भ होने पर डाक मत पत्रों की गणना शुरू हुई। इसके बाद मतदान केंद्रों के मत पत्रों की गणना शुरू हुई। अभी तक आये परिणामों में 13 महापौर और पालिका, पंचायत अध्यक्ष के 13 पदों पर भाजपा, 05 पर निर्दलीय और 04 पर कांग्रेस प्रत्याशी विजयी हुए हैं, जबकि वार्ड सभासद पदों पर निर्दलीय लगातार विजय प्राप्त कर रहे है। इनकी कुल 1064 सीट में से 154 सीटों पर निर्दलीय, 55 सीटों पर भाजपा और 29 सीटों पर कांग्रेस के प्रत्‍याशी विजय हुए हैं।
दुगड्डा नगर पालिका में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय भावना चौहान ने भाजपा की उमा जुयाल को हराया। भावना चौहान को 621 वोट मिले। भाजपा की उमा जुयाल को 216 और कांग्रेस की जसोदा देवी को 162 मत मिले। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के ग्रह क्षेत्र रानीखेत चिलियानौला नगर पालिका में भाजपा को झटका मिला है। नगर पालिका अध्‍यक्ष  पद पर निर्दलिय प्रत्‍याशी कल्‍पना देवी ने बाजी मारी है।   उत्‍तरकाशी की नगर पंचायत नौगांव में अध्‍यक्ष पद पर भाजपा प्रत्‍याशी शशि मोहन राणा ने 1809 वोट लेकर जीत हासिल की। डीडीहाट नगर पंचायत में भाजपा की कमला चुफाल और नगर पालिका धारचुला में अध्यक्ष पद पर भाजपा की राजेश्वर ने जीत दर्ज की।
निर्वाचन आयुक्त कार्यालय के अनुसार, गंगोलीहाट नगर पंचायत में भाजपा की जयश्री पाठक, बेरीनाग नगर पंचायत में निर्दल प्रत्याशी हेम पंत विजयी हुए हैं। नंदप्रयाग नगर पंचायत में भाजपा की हिमानी वैष्णव ने जीत दर्ज की।  टिहरी जनपद में नगर पंचायत लंबगांव अध्यक्ष पद पर निर्दल भरोसी देवी ने जीत दर्ज की। वह भाजपा से बगावत कर चुनाव लड़ी थीं। वहीं नगर पंचायत सतपुली अध्यक्ष पद पर भाजपा की अंजना वर्मा जीत गईं। चमियाला नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर कांग्रेस की ममता पंवार ने जीत हासिल की। द्वाराहाट नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा के मुकुल साह ने एकतरफा जीत हासिल की।
नगर  पंचायत भियियासैंण से भाजपा प्रत्याशी अंबुली देवी, नगर पंचायत कीर्तिनगर से भाजपा प्रत्याशी कैलाशी देवी,  नगर पंचायत गजा टिहरी से भाजपा प्रत्याशी मीना खाती विजयी रहीं।
नगर पालिका चिन्यालीसौड में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय बीना बिष्ट ने जीत हासिल की। नगर पालिका चंपावत में अध्यक्ष पद पर कांग्रेस के विजय वर्मा ने जीत दर्ज की।
नगर पंचायत लोहाघाट से निर्दल प्रत्याशी गोविंद वर्मा ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की। नगर पंचायत थराली से भाजपा प्रत्याशी दीपा देवी ने जीत दर्ज की। नगर पालिका बड़कोट अध्यक्ष पद पर कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा रावत जीतीं। नगर पालिका नरेंद्रनगर अध्यक्ष पद पर भाजपा के राजेंद्र विक्रम सिंह पंवार विजयी रहे। नगर पालिका जोशीमठ में कांग्रेस प्रत्याशी शैलेंद्र पंवार ने अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की।

About naveen chauhan

Check Also

विधायक के खिलाफ साजिश करने वालों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

विधायक के खिलाफ साजिश करने वालों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज हरिद्वार। हरिद्वार ग्रामीण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!