UP चुनाव ओपिनियन पोल: सर्वे में BJP बहुमत के करीब




लखनऊ. यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर हुए एक सर्वे के मुताबिक बीजेपी बहुमत के करीब पहुंचकर सरकार बना सकती है। वहीं, बसपा दूसरे नंबर पर हो सकती है। इस ओपिनियन पोल की मानें तो यूपी में मुख्य मुकाबला बीजेपी और बसपा के बीच है। सपा तीसरे नंबर पर तो कांग्रेस चौथे नंबर पर हो सकती है।
  ये ओपिनियन पोल इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया ने कराया है। पोल में बीजेपी को सबसे ज्यादा 31% वोट्स के साथ 170-183 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है। वहीं, 28% वोट्स के साथ बसपा के दूसरे नंबर पर रहने का अनुमान लगाया गया है। समाजवादी पार्टी को तीसरे नंबर पर बताते हुए उसे 25% वोट्स मिलने की बात कही गई है। सपा को सर्वे में 94-103 सीटें दी गई हैं। सर्वे में कांग्रेस को 6% वोट्स के साथ 8-12 सीटें दी गई हैं। वहीं, अन्य के खाते में 10% वोट्स के साथ 2 से 6 सीटें आने की बात है।
सीएम कैं‍डिडेट के तौर पर मायावती सबसे पापुलर
सर्वे में बीजेपी को भले ही बढ़त मिल रही हो, लेकिन सीएम पद के कैंडिडेट का चयन उसकी कमजोर कड़ी बना हुआ है। सर्वे में सीएम की पसंद के तौर पर सबसे पापुलर मायावती को बताया गया है। 31% लोग चाहते हैं कि मायावती यूपी की अगली सीएम बनें। वहीं, अखिलेश को 27%, मुलायम को 01%, राजनाथ को 18%, योगी आदित्यनाथ को 14%, प्रियंका गांधी को 2% और शीला दीक्षित को 1% लोगों ने सीएम के तौर पर अपनी पसंद बताया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *