गुलाबी तौलिए में लिपटी दो दिन की मासूम को निर्दयी मां-बाप छोड़ गए सड़क पर




संजीव शर्मा
लॉकडाउन के बीच नोएडा में सेक्टर-122 पृथला गोल चक्कर के पास कोई अज्ञात व्यक्ति एक नवजात बच्ची को छोड़कर चला गया। सड़क से गुजर रहे लोगों ने बच्ची को सड़क पर रोते देखा तो इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दी। गढ़ी चौखंडी चौकी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर नवजात बच्ची को वहां​ लिया और चाइल्ड लाइन को भी बुला लिया। बताया जा रहा है कि बच्ची फिलहाल दो तीन दिन की है, उसे देखभाल के लिए मथुरा केयर सेंटर भेजा जाएगा।


जानकारी के अनुसार इस नवजात बच्ची को चाइल्ड लाइन ने नोएडा के कैलाश अस्पताल भेज में भर्ती कराया है वहां से जिला प्रशासन की ओर से क्लियरेंस मिलने के बाद चाइल्ड लाइन बच्ची को अपनी सुपुर्दगी में लेगी। चाइल्ड इस बच्ची को अपनी सुपुर्दगी में लेने के बाद मथुरा केयर सेंटर भेजने की बात कह रही है। पुलिस का कहना है कि कोई लॉक डाउन का फायदा उठाकर बच्ची को रख गया है। पुलिस के मुताबिक बच्ची गुलाबी रंग के तौलिए में लिपटी थी। सड़क किनारे फुटपाथ पर पेड़ के नीचे तैलिए में लपेट कर उसे कोई छोड़ गया था। रास्ते से गुजर रहे लोगों ने बच्ची के रोने की आवाज सुनी और पुलिस को कॉल करके जानकारी दी। सौभाग्य यह रहा कि बच्ची को कुत्तों ने नहीं देखा। पुलिस का कहना है कि बच्ची को यहां कौन छोड़कर गया है इसका पता लगाने के लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक किये जाएंगे।

वहीं दूसरी ओर मौके पर मौजूद लोग बच्ची के मां बाप को कोस रहे थे, वो कह रहे थे कि ऐसे कैसे निर्दयी मां बाप हैं जो अपनी मासूम परी जैसी बेटी को सड़क पर मरने के लिए छोड़ गए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *