कोरोना आपदा पीड़ित व्यापारियों की सुध नही ले रही त्रिवेंद्र सरकार, मदन से गुहार




गगन नामदेव
उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार आपदा पीड़ित व्यापारियों की कोई सुध नही ले रही है। आखिरकार व्यापारियों ने केबिनेट मंत्री मदन कौशिक से मदद करने की गुहार लगाई है। इसी संबंध में प्रदेश व्यापार मण्डल के एक प्रतिनिधि मण्डल ने ज़िला अध्यक्ष शिवकुमार कश्यप के नेतृत्व में व्यापारियों के हितों की रक्षा करने की मांग करते हुए कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक को ज्ञापन दिया है।
ज़िला अध्यक्ष शिवकुमार कश्यप ने अपने ज्ञापन में दुकान खोलने का समय सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक करने की मांग की है। इसके अलावा बिजली, पानी का तीन महीने का बिल माफ़ करने तथा व्यापारियों की आर्थिक सहायता करने का प्रस्ताव रखा है।
ज़िला महामंत्री डॉ विशाल गर्ग ने कहा कोरोना आपदा के चलते व्यापारी वर्ग की आर्थिक स्थिति बेहद खराब हो चुकी है। कारोबार पूरी तरह से चौपट हो गए है। कर्मचारियों के वेतन व तमाम खर्चो की पूर्ति करना व्यापारियों के लिए संभव नही हो पा रहा है। मध्यमवर्गीय व्यापारी अपने कारोबार को दोबार खड़ा करने की स्थिति में दिखाई नही पड़ रहे है। ऐसे में स्कूलों की 3 महीने की फ़ीस माफ़ की जानी चाहिए,सीसी लिमिट में 3 महीने का ब्याज माफ़ किया जाना चाहिए। बैंक लोन की 3 महीने की किस्त माफ़ की जानी चाहिए। उन्होंने कहा की व्यापारी वर्ग सरकार का सहयोगी बनकर अपनी सहभागिता करता रहा है। ऐसे में इस आपदा की घड़ी में सरकार को व्यापारियों के हितों की रक्षा करने के लिए एक बेहतर व्यवस्था बनानी चाहिए। वही होटल कारोबारियों का एक साल के सभी टैक्स माफ़ किए जाने चाहिए। और उनकी आर्थिक सहायता की जानी चाहिए। व्यापारी नेता राम अरोड़ा व मनोज सिंघल ने कहा की व्यवसायिक गाड़ियों के 2 साल के कर माफ़ किए जाने चाहिए,गाड़ियों के इंश्योरेंस को एक साल के लिए बढ़ाया जाना चाहिए,बैंक लोन के एक साल की किस्त का ब्याज माफ़ किया जाना चाहिए व गाड़ी मालिको,ड्राइवरो व कंडेक्टर की आर्थिक सहायता की जानी चाहिए।
कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने आश्वासन दिया की सरकार व्यापारियों के साथ है। सभी माँगो का ध्यान रखते हुए उत्तराखंड सरकार जल्दी निर्णय लेगी। ज्ञापन देने वालों में संरक्षक मुकेश भार्गव,ज़िला उपाध्यक्ष मास्टर सतीश शर्मा ,युवा शहर अध्यक्ष गौरव मेहता व विक्रम सिंह शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *