देहरादून पुलिस ने अपराधियों के हौसले किये पस्त, शातिर वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार




सोनी चौहान
देहरादून पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। देहरादून पुलिस ने वाहन चोर के शातिर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से चोरी की दस गाड़ियां बरामद ​की गई है।
20 जनवरी 2020 को राजकुमार थापा ने थाना नेहरू कॉलोनी पर तहरीर दी। पीड़ित ने बताया कि 18 जनवरी 2020 को उनकी स्कूटी मंदिर महिंद्रा शोरूम के पास खड़ी थी। वहां से चोरी हो गई है। पुलिस ने पीड़ित की सूचना पर थाना नेहरू कॉलोनी पर मुकदमा दर्ज कर किया गया। थाना क्षेत्र एवं जनपद क्षेत्र में लगतार दोपहिया वाहन की चोरी हो रही है। दे​हरादून पुलिस अपराधियो को पकड़ने के लिए चेंकिग अभियान चला रही है। वाहन चोरी के गिरोह को पकड़ने के लिए एक पुलिस टीम गठित की गयी। उक्त पुलिस टीम ने छानबीन शुरू कर दी। पुलिस टीम ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। और पुराने वाहन चोरों का सत्यापन किया गया।


21 जनवरी 2020 को मुखबिर ने पुलिस टीम को सूचना दी। मु​खबिर ने बताया कि वाहन को चुराने वाला आरोपी इस समय शहर में धारा क्षेत्र में घूम रहा है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने आरोपी को दबोच लिया। पुलिस टीम ने आरोपी के पास से चोरी का वाहन बरामद किया। पुलिस टीम ने आरोपी से सख्ती से पूछताछ की। पूछताछ करने पर आरोनी ने बताया कि उसने कई वाहन को चोरी की है। अपने अन्य दो साथियों के पास चोरी के वाहन होने की बात बतायी। इस सूचना पर तुरंत पुलिस टीम ने अभियुक्त की निशानदेही पर दो अन्य संदिग्धों व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। तीनों आरोपियों के पास से चोरी के 10 वाहन बरामद किये गये।
अभियुक्त गणों के नाम
अनिल रावत पुत्र आनंद रावत निवासी आदर्श विहार मियां वाला थाना रायपुर, अनिल कुमार पुत्र जयराम निवासी रिस्पना वार्ड नंबर 10 थाना डालनवाला देहरादून, सुनील कुमार पुत्र कल्लू राम निवासी मधुर विहार अधोइवाला थाना रायपुर देहरादून।

पुलिस टीम
नरेंद्र पंत क्षेत्राधिकारी प्रेमनगर, दिलबर नेगी थानाध्यक्ष नेहरुकोलोनी, वरिष्ठ उपनिरीक्षक राज विक्रम सिंह, उप निरीक्षक आशीष रावत, उपनिरीक्षक जयवीर, कॉन्स्टेबल दीप प्रकाश, कांस्टेबल हितेश, कॉन्स्टेबल अजय, कांस्टेबल अरविंद भट्ट



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *