अधिकारियों के साथ गंगा सफाई को ​उतरें हजारों लोग, चमक उठे घाट




नवीन चौहान
हरिद्वार। गंगा सफाई के लिए अधिकारियों, समाजसेवियों के साथ आमजन सफाई को उतरें। उन्होंने गंगा में पड़े कपड़े, लकड़ी आदि को निकालकर गंगा को स्वच्छ किया। साथ की गंगा के घाटों की भी साफ सफाई की। इससे गंगा की निर्मलता और अविरलता दूर—दूर तक नजर आने लगी।
गंगा बंदी किए जाने पर हरकी पैड़ी समेत अन्य गंगा घाटों की साफ सफाई के लिए रविवार की सुबह से लोग उतर गए। जिलाधिकारी सी रविशंकर, मेलाधिकारी दीपक रावत, अपर मेला अधिकारी डा ललित नारायण मिश्रा,  अपर मेला अधिकारी हरबीर सिंह, गंगा सभा के अध्यक्ष प्रदीप झा, महामंत्री तन्मय वशिष्ठ, बीइंग भगीरथ के संयोजक शिखर पालीवाल के साथ अनेकों गंगाप्रेमी लोग गंगा में सफाई के लिए उतर गए। उन्होंने गंंगा में उतरकर कबाड़ को साफ किया। गंगा की सफाई में जुटे लोगों को देखकर यात्री भी साफ सफाई कराने में लग गए। गंगा के तमाम घाटों की रैलिंग में फंसे कपड़ों को निकाला, साथ ही उन्हें गंगा के घाटों पर जमे रेत मिट्टी की भी सफाई की। स्वच्छता अभियान में सिडकुल और औद्योगिक क्षेत्र की कंपनियों के कर्मचारी अधिकारी भी सफाई के लिए उतरे।

मेलाधिकारी दीपक रावत ने स्वच्छता अभियान में लगे लोगों की सराहना की। उन्होंने कहा कि आमजन की सहभागिता से जटिल से जटिल काम आसान हो जाता है। उन्होंने बताया कि निरंतर सफाई का काम सुचारू रहेगा। उन्होंने अन्य समाजसेवी संस्थाओं और विभागों को भी सफाई में सहयोग करने को आमंत्रित किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *