लूटे गए मोबाइल विदेशों में भी बेचता था यह गैंग, 280 मोबाइल फोन बरामद




संजीव शर्मा, मेरठ। मेरठ पुलिस को उस वक्त बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब एक ऐसे गिरोह का खुलासा हुआ जो मोबाइल चोरी ओर लूट की घटनाओं को अंजाम देता था। यही नहीं यह गैंग लूट और चोरी के मोबाइल दूसरे राज्यों के अलावा चायना और नेपाल आदि देशों में भी बेचते थे। पुलिस ने इस गैंग के 7 सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास 280 मोबाइल फोन और 6 लैपटॉप बरामद किये हैं, जिनकी कीमत एक करोड़ से अधिक बतायी जा रही है।
पुलिस के मुताबिक ये पूरा एक नेटवर्क था जोकि लूट और चोरी के मोबाइल फोन्स नेपाल, बैंकॉक चीन आदि देशों में बेच दिया करते थे, इस मामले में कुछ पुलिसकर्मियों की भी मिलीभगत सामने आई है । एडीजी मेरठ प्रशांत कुमार ने बुधवार को प्रेसवार्ता कर इस गैंग का खुलासा किया है।
दरअसल, मेरठ क्राइम ब्रांच साइबर सेल और पुलिस टीम ने खुफिया तंत्र की मदद से अंतर्राष्ट्रीय ठक ठक गैंग का खुलासा करते हुए 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है । इनके के पास से लूट और चोरी के 280 फोन्स, 6 लैपटॉप और राइफ़ल बरामद की हैं । गैंग में शामिल अभियुक्त चोरी और लूटे गए मोबाइल फोन्स को देश के अलग अलग राज्यों और चाइना, नेपाल और बैंकॉक जैसे देशों में भी तस्करी कर बेच दिया करते थे ।

इस गैंग का मुख्य आरोपी शरद गोस्वामी है, शरद इन लूट और चोरी के मोबाइल को एक​ लाख के इनामी बदमाश नजाकत अली के माध्यम से सेटिंग कर देश विदेशो में बेच दिया करता था। गैंग अब तक करोड़ो रुपये के मोबाइल फोन्स को ठिकाने लगा चुका है । ये गैंग दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान सहित साउथ के कई राज्यों में सक्रिय था। इसी गैंग ने किक्रेटर मनोज प्रभाकर की पत्नी से भी दिल्ली में मोबाइल लूटा था। पुलिस पकड़े गए आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है, ताकि इस गैंग की जड़े काटी जा सके। पुलिस का मानना है कि इसमें कई सफेदपोशों के नाम भी सामने आने की उम्मीद है ।

फोटो— प्रेसवार्ता करते एडीजी मेरठ जोन और गैंग को पकड़ने वाली पुलिस टीम



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *