बहन की शादी के लिए चोरी की एलईडी और करीब चार लाख,​एसएसपी ने किया खुलासा




नवीन चौहान
बैल्डिंग करने वाले एक व्यक्ति ने बहन की शादी में एलईडी टीवी देने के लिए चोरी करने की योजना बनाई। फुलप्रुफ प्लान के मुताबिक चोरी की घटना को अंजाम भी दे दिया। लेकिन चोरों की किस्मत थी कि उनकी चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद जब सभी चोर भाग रहे थे तो रोशनाबाद में बाइक खराब हो गई। जिसके बाद मुस्तैद हरिद्वार पुलिस की पुख्ता मुखबिरी ने आरोपियों को सलाखों की राह दिखलाई। फिलहाल सभी छह आरोपी ​गिरफ्तार हो चुके हैं। पुलिस ने भी राहत की सांस ली हैं।
हरिद्ववार एसएसपी ​जन्मेजय खंडूरी ने सिडकुल स्थित एक फैक्ट्री में हुई हाईप्रोफाइल चोरी का भंडाफोड़ किया। एसएसपी ने बताया कि सिडकुल की एरकोन कंपनी के एकाउंटेंट रमेश कुमार पुत्र कृपाल सिंह ने चोरी का मुकदमा दर्ज कराया। तहरीर में बताया कि उनकी कंपनी का लॉकर काटकर 3 लाख 92 हजार की नकदी व एलईडी चोरी कर लिया गया हैं। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। सीसीटीवी में मुंह पर कपड़ा बांधे कुछ संदिग्ध लोगों की हरकतें कैद हो गई। पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज किया और चोरों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया और सर्विलांस की मदद ली। पुलिस को सुराग मिल गया और चोरों की तलाश में जुट गए। इसी बीच मुखबिर ने पुलिस को चोरों के संबंध में सूचना दी। पुलिस ने सूचना के आधार पर केबिन केयर कंपनी के पास से छह संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। जब सभी से पूछताछ की गई तो पता चला कि उक्त फैक्ट्री में की गई चोरी की रकम का आपस में बांटने की तैयारी कर रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से करीब तीन लाख की नकदी बरामद कर ली। जब एलईडी के संबंध में पूछा गया तो पता चला कि वो भूपेंद्र के पास है। भूपेंद्र इस चोरी की घटना का मास्टर माइंड हैं। वो टीवी भूपेंद्र ने बहन की शादी में देने के लिए चोरी की थी। पुलिस ने भूपेंद्र की निशानदेही पर चोरी गया टीवी बरामद कर लिया।

पकड़े गए आरोपी
भूपेंद्र उर्फ पोलो पुत्र अजब सिंह निवासी रसूलपुर थाना बुग्गावाला, सन्नी कुमार पुत्र सुरेश चंद्र निवासी उमाईकला, थाना रामपुर जिला सहारनुपर, टिक्कू पुत्र जगदीश निवासी रसूलपुर बुग्गावाला, अभिषेक पुत्र ललित कुमार शर्मा निवासी मुवारिजपुर थाना आदमपुर जिला अमरोहा,राजकुमार पुत्र चंद्र बहादुर निवासी ग्यादा थाना चंबा टिहरी और अर्जुन पुत्र जल सिंह निवासी बालू थाना तीतरो जिला सहारपुर यूपी को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम

एसओ सिडकुल देवराज शर्मा, उप निरीक्षक मोहन कठैत, अमित भट्ट, हिमानी रावत और एसओजी प्रभारी राजीव चौहान, उप निरीक्षक ओमकांत भूषण व कांस्टेबल प्रेम सिंह, ओमप्रकाश, नरेंद्र राणा, सुंदर लाल, शशिकांत त्यागी, पदम सिंह शामिल रहे।
बैल्डिंग करने वाला भूपेंद्र मास्टर माइंड
भूपेंद्र ​फैक्ट्री में बैल्डिंग करने का कार्य करता था। जिसके कारण भूपेंद्र को फैक्ट्री के सभी रास्ते मालूम थे। उसी ने चोरी की योजना बनाई और सभी को शामिल किया। योजना में टिंकू व सन्नी समेत तीन अन्य लोगों को शामिल कर लिया। योजना के मुताबिक तीन फरवरी की रात्रि को कंपनी प​हुंच गए और वारदात को अंजाम दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *