पुलिस की वर्दी पहनकर भाग रहा बदमाश मुठभेड़ में हुआ घायल




पंकज गुप्ता
पुलिस ने मुठभेड़ के बाद एक ऐसे बदमाश को गिरफ्तार किया है जो पुलिस की वर्दी पहनकर भागने का प्रयास कर रहा था। पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार उनके पास से लूट की दो बाइक और तमंचे बरामद किये हैं। पुलिस की वर्दी पहने पकड़े गये घायल बदमाश की पहचान शाबू पुत्र चांद निवासी ग्राम बडतौली थाना खुर्जा देहात जनपद बुलन्दशहर के रूप में हुई है, जिसको उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दूसरे बदमाश की पहचान नवाब पुत्र खचेडू निवासी नंगला बंजारा थाना छतारी जनपद बुलंदशहर के रूप में हुई है।

बुलंदशहर एसएसपी संतोष कुमार सिंह के मुताबिक शुक्रवार की रात्रि में प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली देहात एवं चौकी प्रभारी चोला मय फोर्स के संदिग्ध वाहन व्यक्तियों की चेकिंग में लगे हुए थे। तभी एक व्यक्ति द्वारा 112 नंबर पर कॉल कर सूचना दी गई कि चोला सिकंदराबाद रोड पर दो बाइकों पर सवार चार बदमाश उसके साथ लूटपाट का प्रयास कर रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम ने तत्काल मौके पर पहुंचकर बदमाशों की घेराबंदी की। जिस पर बदमाशों द्वारा पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश, जो पुलिस की वर्दी पहने था, गोली लगने से घायल हो गया। घायल बदमाश को चोला सिकंद्राबाद रोड पर स्थित एक भट्टे के पास और उसके एक अन्य बदमाश को साधारण अवस्था में घेराबंदी कर गिरफ्तार कर किया गया। दो बदमाश अंधेरे का लाभ लेकर सिकंद्राबाद की तरफ कुछ दूर चलकर अपनी मोटरसाइकिल छोड़कर फरार हो गए।

गिरफ्तार बदमाशों द्वारा पूछताछ में बताया गया कि उनके द्वारा अपने फरार साथियों के साथ मिलकर 29 जुलाई को चोला क्षेत्र में जीआरपी में तैनात एक सिपाही संजीव कुमार से गाजियाबाद ड्यूटी जाते समय उसकी बाइक, वर्दी आदि लूटने की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया था। इसके बाद सिपाही से लूटी गई वर्दी पहनकर आरोपी बदमाश द्वारा 30 जुलाई को थाना छतारी क्षेत्र में लूटपाट की घटना की गई। पुलिस द्वारा पूछताछ कर बदमाशों का चालान किया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *