थानेदार की सूझबूझ से बची युवक की जान, सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी आग




नवीन चौहान
बहादराबाद थाना प्रभारी गोविंद कुमार की मुस्तैदी और सूझबूझ के चलते एक युवक की जान बच गई वही गैस से भरे 425 सिलेंडरों को फटने से बचा लिया गया। पुलिस की सूचना पर फायर विभाग ने तत्परता दिखाते हुए ट्रक की आग को बुझाया। गनीमत रही कि कोई हताहत नही हुआ और एक बड़ा हादसा टल गया। घटना बुधवार सुबह की है।


बहादराबाद थाना क्षेत्र में हरिद्वार दिल्ली नेशनल हाइवे पर बहेड़ी के समीप एक तेज रफ्तार बाइक स्लिप होकर गैस से भरे सिलेंडर के नीचे घुस गई। बाइक के गिरने से उसकी पैट्रोल की टंकी में आग लग गई। बाइक धू—धू करके जलने लगी। इसी दौरान किसी ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी। सूचना मिलते ही बहादराबाद थाना प्रभारी गोविंद कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बाइक सवार घायल युवक को ट्रक के नीचे से निकाला और फायर विभाग को सूचना दी। एसओ गोविंद कुमार ने गैस से भरे सिलेंडरों को देखते हूए नेशनल हाईवे का तमाम यातायात पतंजलि योगपीठ के सामने और कोर कॉलेज पर रोक दिया। सड़क को पूरी तरह खाली करा दिया और आसपास की दुकानों को बंद करा दिया। इसी दौरान मौके पर पहुंची फायर स्टेशन के वाहन ने सिलेंडर से भरे ट्रक पर पानी की बौछार से आग को काबू किया। हालांकि एक बड़ा गंभीर हादसा टल गया। घायल युवक को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया हुआ है। उसकी हालत में सुधार बताया जा रहा है।

सिलेंडर से भरा ट्रक पूरी तरह धू—धू कर जला
सिलेंडर से भरा ट्रक बुरी तरह धू—धू कर जल गया। लेनिक गनीमत रही कि सिलेंडर में आग नही लगी। अगर 425 सिलेंडर में आग लग जाती तो अंदाजा लगाना मुश्किल है कि हालात कैसे होते। गैर पुलिस की सक्रियता के चलते एक गंभीर हादसा टल गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *