जनता कर्फ्यू के दौरान बंद रहेगा पूरा प्रदेश, नहीं चलेंगी बसें




संजीव शर्मा

मेरठ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद कोरोना वायरस से बचने के लिए रविवार को जनता कर्फ्यू की सफलता के लिए पूरे प्रदेश में शासन प्रशासन ने कमर कस ली है। एक दिन पहले की लोगों को इसके बारे में जागरूक कर घरों में ही रहने की अपील की गई। इस दौरान सभी बाजारों को भी बंद रखने की अपील की गई है।
कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकारी दफ्तरों में भी ऐतिहात बरतने के निर्देश जारी किये गए हैं। कुछ कार्यालयों के कर्मचारियों को घर से ही काम कर ने के लिए कहा गया है। स्कूल कॉलेज सभी 31 मार्च तक पूरी तरह बंद कर दिये गए हैं। जनता कर्फ्यू के दौरान जहां देशभर की ट्रेंने आज रात 12 बजे से ही रोक दी जाएंगी वहीं रोडवेज प्रशासन ने सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक सभी रूटों पर बसों को रोकने के निर्देश दिये हैं। रोडवेज प्रशासन बसों को सैनेटाइज करने के बाद ही रूटों पर भेज रहा है।

वहीं दूसरी और पुलिस कर्मियों को कोरोना से निपटने के लिए डयूटी के दौरान विशेष ड्रेस पहनने के लिए दी है। मुस्लिम धर्म गुरूओं ने भी अपील की है कि रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान कोई भी अपने घरों से बाहर नहीं निकले। मंदिरों के कपाट भी रविवार को बंद रखे जाएंगे। मेरठ के ऐतिहासिक नौचंदी मेले का उदघाटन भी अब स्थगित कर दिया गया है। रविवार को ही यह उदघाटन परपंरा के अनुसार होना था, लेकिन कोरोना की वजह से इस बार यह उदघाटन अपने तय समय के अनुसार नहीं होगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *