सुसाइड अटैक करने के इरादे से आए 4 आतंकी सुम्बल में मारे गए




जम्मू. जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के सुम्बल में सोमवार तड़के 4 बजे सीआरपीएफ कैम्प पर आतंकी हमला हुआ। इसमें सिक्युरिटी फोर्सेस ने 4 आतंकी मारे। ये हमला सीआरपीएफ की 45 बटालियन के कैम्प पर हुआ। आतंकी सुसाइड अटैक करने के इरादे से घुसे थे।
2 दिन पहले आर्मी के काफिले पर हुआ था हमला. अनंतनाग जिले में शनिवार को आतंकियों ने आर्मी के काफिले पर हमला किया। काफिले पर फायरिंग जिले के काजीगुंड इलाके में हुई। इसमें 2 जवान शहीद और 5 जख्मी हो गए थे। वहीं, पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और कृष्णा घाटी सेक्टर में सीजफायर वॉयलेशन किया था। पुंछ में शुक्रवार रात 11 बजे से पाक की तरफ से मोर्टार दागे गए। वहीं, कृष्णा घाटी सेक्टर में शनिवार को फायरिंग की गई। भारत की तरफ से भी इसका जवाब दिया गया।
एक जून को भारत ने पाक के 5 जवान मारे
 एक जून को जम्मू-कश्मीर के भिम्बर और बट्टाल सेक्टर में इंडियन आर्मी ने पाकिस्तानी जवानों की फायरिंग का जवाब दिया। इस दौरान PAK के 5 जवान मारे गए और 6 घायल हुए।  इसको लेकर पाकिस्तान ने एलओसी पर कथित फायरिंग के आरोप में भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर जेपी सिंह को समन भेज तलब किया। गुरुवार को ही बारामूला के सोपोर में हुए एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए। ये आतंकी एक घर में छिपे हुए थे। सोपोर के नाटीपोरा इलाके में तड़के 3.30 से फोर्सेस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। वहीं, एलओसी के पास नौशेरा और कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर वॉयलेशन किया। भारत की तरफ से भी इसका जवाब दिया गया। गोलीबारी में जनरल रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स (GREF) के एक मजदूर की मौत हो गई और 2 सिविलियन्स घायल हो गए थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *