हरिद्वार में तीर्थ पुरोहित ने भाड़े के लड़कों ने कराया प्राणघातक हमला,गिरफ्तार




नवीन चौहान
हरिद्वार के एक तीर्थ पुरोहित ने भाड़े के दो लड़कों की मदद से अपने ही पड़ोसी पर प्राण घातक हमला करा दिया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज विवेचना के बाद इस प्रकरण का पर्दाफाश किया। पुलिस ने आरोपी लड़कों और सुपारी देने वाले पुरोहित को गिरफ्तार कर लिया है।
नगर कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि पीड़ित सोनू और मदन शर्मा पुत्र सुरेश शर्मा निवासी तपोवन नगर सुभाष नगर ज्वालापुर ने शिकायत दी। बताया कि आज करीब 5:30 बजे वह प्रतिदिन की भांति अपने एक रिश्तेदार के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर बड़ा बाजार हर की पौड़ी से अपने घर सुभाष नगर ज्वालापुर जा रहा था। हिल बाईपास पर वन विभाग के कार्यालय के सामने मोटरसाइकिल खड़ी कर हेलमेट पहनने लगा। इसी दौरान किसी ने मेरे ऊपर मिर्च छिड़ककर अपने हाथ में ली गई रोड से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। पीड़ित ने इस बात की आशंका भी जताई गई की यह हमला उसके पड़ोसी गद्दी में काम करने वाले तीर्थ पुरोहित अविचल कार्तिकेय नामक व्यक्ति ने कराया हो सकता है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज मामले की विवेचना उप निरीक्षक देवेंद्र तोमर प्रभारी चौकी औद्योगिक क्षेत्र के सुपुर्द की गई।
पुलिस अधीक्षक नगर क्षेत्राधिकारी कमलेश उपाध्याय ने इस प्रकरण का खुलासा करने के लिए दिशा निर्देश दिए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज व स्थानीय लोगों से पूछताछ प्रारंभ की गई। उप निरीक्षक देवेंद्र तोमर के हमला करने वाले दो युवक छोटू चौहान पुत्र सुरेश चौहान निवासी ब्रह्मपुरी और सूरज और बिल्ला पुत्र ओमप्रकाश निवासी ब्रहमपुरी को दिन में 12:30 बजे रेलवे पुल ब्रह्मपुरी के पास से पकड़ लिया। दोनों युवकों से हमले में प्रयुक्त लोहे की रॉड बरामद की गई। इन दोनों युवकों से सख्ती से पूछताछ की गई तो तीर्थ पुरोहित अविचल कार्तिकेय पर हमला करने के लिए उनको मनी बाल्मीकि निवासी ब्रह्मपुरी के माध्यम से 20000 देना बताएगा इस आधार पर तीर्थ पुरोहित अविचल कार्तिकेय को भी पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *