पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री स्वामी चिन्मयानंद की बढ़ी मुश्किल, लड़की के आरोप




नवीन चौहान
पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद की एक बार फिर मुश्किले बढ़ गई है। पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। चिन्मयानंद पर अपने ही एसएस लॉ कॉलेज की एक छात्रा के अपहरण और जान से मारने की धमकी देने का आरोप है। उक्त छात्रा चार दिन से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता है। छात्रा ने अपने शोषण का आरोप लगाते हुए फेसबुक पर एक वीडियो भी अपलोड किया था। इस वीडियो में छात्रा ने अपनी जान को खतरा बताया था और प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री से मदद गुहार लगाई थी। इस पूरे घटनाक्रम के बाद स्वामी चिन्मयानंद हरिद्वार स्थित अपने आश्रम में मीडिया के सवालों से बचते नजर आए। पत्रकार इस प्रकरण में लड़की के आरोपों के बाद उनका पक्ष जानने पहुंचे थे।
वही दूसरी ओर मुकदमा दर्ज होने के बाद चिन्मयानंद के वकील ओम सिंह ने भी अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कराया है। ओम सिंह ने तहरीर में कहा कि फोन पर एक व्यक्ति ने कहा कि उसके पास चिन्मयानंद का अश्लील वीडियो है। जिसकी एवज में उस व्यक्ति ने 5 करोड़ रु. की रंगदारी मांगी और कहा कि ऐसा न करने पर वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जाएगा।
वीडियो में बोली पीड़ित छात्रा मैं एसएस लॉ कॉलेज में पढ़ती हूंएक बहुत बड़ा नेता बहुत लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर चुका है। मुझे और मेरे परिवार को भी जान से मारने की धमकी देता है। मैं इस टाइम कैसे रह रही हूं, मुझे ही पता है। मोदी जी प्लीज… योगी जी प्लीज मेरी हेल्प करिए आप। वह संन्यासी, पुलिस और डीएम सबको अपनी जेब में रखता है। धमकी देता है कि कोई मेरा कुछ नहीं कर सकता। मेरे पास उसके खिलाफ सारे सबूत हैं। आपसे अनुरोध है कि मुझे इंसाफ दिलाएं।’



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *