Breaking News
Home / Dehradun / प्राशसनिक कार्यवाही का विरोध करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

प्राशसनिक कार्यवाही का विरोध करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

Read Time0Seconds

नवीन चौहान
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि कोरोना वायरस को रोकने में प्रशासनिक कार्यवाही का विरोध करने वालों पर डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।
क्वारेंटाईन किए गए लोग अगर छुपते हैं या कोई उन्हें छुपाते हैं तो छुपने वाले व छुपाने वाले दोनों पर सख्त एक्शन लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी जानकारी मिली है कि कुछ लोगों ने सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया है। उन्हें सख्त हिदायत दी जाती है कि सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने पर चार गुना वसूली की जाएगी।
कुछ छिटपुट जगहों पर लोग अफवाहो के बहकावे में भी आए हैं। प्रदेशवासियों से अनुरोध है अफवाहो में न आएं और केवल सरकारी प्रामाणिक सूचनाओं पर ही विश्वास करें। स्वास्थ्य विभाग समय समय पर गाइडलाइन जारी करता है जिसे मीडिया के माध्यम से आमजन तक पहुंचाया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी लोग कोरोना वायरस से लङाई में जुटे हैं। कुछ लोगों को इनकी तपस्या को बेकार करने नहीं दिया जाएगा।

85 करोड़ रूपये जारी किये
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के निर्देश पर  कोरोना वायरस से निपटने के लिए एसडीआरएफ मद से 85 करोड़ रूपए जारी किए गए हैं। इसमें हर जिले को 5-5 करोड़ रूपए कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव की तैयारियों के लिए जबकि 20 करोड़ रूपए चिकित्सा शिक्षा विभाग को कोरोना नोटिफाईड अस्पतालों के सुदृढ़ीकरण और आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था के लिए दिए गए हैं। वहीं उत्तराखंड परिवहन निगम को भी कर्मचारियों के वेतन व अन्य व्ययों की प्रतिपूर्ति आदि के लिए 20 करोड़ रूपए दिये गये हैं।

0 0
0 %
Happy
0 %
Sad
0 %
Excited
0 %
Angry
0 %
Surprise
sai-ganga-update-hindi
dhoom-singh

About naveen chauhan

Check Also

उत्तराखंड में जारी है कोरोना पॉजिटिव मिलने का क्रम, अब तक संख्या हुई 727

नवीन चौहान उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव मिलने का सिलसिला अभी जारी है। शनिवार को भी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!