Breaking News
Home / Haridwar / राज्य स्तरीय एथलेक्टिस प्रतियोगिता में उधमसिंह नगर चैम्पियन

राज्य स्तरीय एथलेक्टिस प्रतियोगिता में उधमसिंह नगर चैम्पियन

Read Time0Seconds

सोनी चौहान
राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में उधमसिंह नगर की टीम ने चैंपियन का खिताब अपने नाम किया है। जबकि व्यक्तिगत स्पर्धा में 14 साल से कम आयु वर्ग में हरिद्वार के साहिल मलिक तथा बालिका वर्ग में देहरादून की पूनम चैंपियन बनी। बालकों की 17 साल से कम आयु वर्ग में उत्तरकाशी के अनुज तथा बालिका वर्ग में रूद्रप्रयाग की निकीता व पौड़ी की प्रिया बिष्ट चैम्पियन चुने गए। बालक वर्ग में 19 साल से कम आयु वर्ग में स्पोर्टस कालेज के गौरव, बालिका वर्ग में रूद्रप्रयाग की रूपादेवी ओवरऑल चैम्पियन बने।
हरिद्वार के शिक्षा विभाग की ओर से पन्ना लाल भल्ला स्टेडियम में आयोजित की जा रही 20वीं प्रान्तीय विद्यालय एथलेटिक्स एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता शुक्रवार को संपन्न हो गयी। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर छात्र— छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। समापन समारोह के मुख्य अतिथि उत्तराखण्ड संस्कृत अकादमी के उपाध्यक्ष प्रेमचंद्र शास्त्री ने खिलाडि़यों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खेल शारीरिक एवं मानसिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं। खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार गंभीरता से कार्य कर रही हैं। राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कई प्रतियोगिताएं आयोजित करायी जा रही हैं। खिलाडि़यों को बेहतर अवसर प्रदान किए जाने चाहिए। उत्तराखण्ड में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। एकाग्रता व कड़ी मेहनत से ही अच्छे मुकाम प्राप्त किए जा सकते हैं।
प्रतियोगिता में ओवरऑल टीम चैम्पियनशिप का खिताब उधमसिंह नगर की टीम ने जीता। जबकि एकल प्रदर्शन में अंडर 14 बालक वर्ग हरिद्वार के साहिल मलिक तथा बालिका वर्ग में देहरादून की पूनम ओवरऑल चैम्पियन चुने गए।
शिक्षक आनन्द भारद्वाज व दीपक मिश्रा ने प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा कि कड़ी मेहनत व एकाग्रता से ही खेलों में अच्छी पकड़ बनायी जा सकती है। खेल भावना से खेली गयी प्रतियोगिताएं ही नए आयाम रचती हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ साथ खेल भी महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं। खेलों को बढ़ा देने के लिए प्रदेश सरकार को कार्ययोजनाएं बनानी चाहिए। प्रदेश में अच्छे कोच के साथ साथ अच्छे मैदान में भी उपलब्ध कराए जाएं। उत्तराखण्ड से आए खिलाडि़यों ने बेहद ही अच्छा प्रदर्शन किया। एके शर्मा, सुबोध मलिक, संजय गर्ग, बालेश चौधरी, दीपक मिश्रा, इन्द्रभान सिंह, अजय चौधरी, श्रीकांत पुरोहित, केपी सिंह, विजय प्रधान, विजय सक्सेना, गंगा प्रसाद, कपिल पाठक, विनोद उनियाल, सुधांशु मोहन, पीके झा, आशीष, अंजेश, गजेंद्र, सुबोध, अरूण खरे, दिनेश वर्मा, दीपक नौटियाल, राजेंद्र सिंह, ओपी गोनियाल आदि शिक्षकों ने प्रतियोगिता को संपन्न कराने में सहयोग किया।

0 0
0 %
Happy
0 %
Sad
0 %
Excited
0 %
Angry
0 %
Surprise

About naveen chauhan

Check Also

चार साल से फरार अपराधी को एसटीएफ की टीम ने हिमाचल प्रदेश से किया गिरफ्तार

सोनी चौहान 4 वर्षो से अपनी पहचान ​​छुपाकर रह रहा अपराधी हजारी को एसटीएफ की टीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

chef-add
space-available
error: Content is protected !!