Breaking News
Home / Crime / एसएसपी की पुलिस टीम ने यूपी और उत्तराखंड के कुख्यात बदमाशों को भेजा जेल

एसएसपी की पुलिस टीम ने यूपी और उत्तराखंड के कुख्यात बदमाशों को भेजा जेल

Read Time1Second

नवीन चौहान
एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस के निर्देशों पर पुलिस टीम बदमाशों को गिरफ्तार करने में मुस्तैदी दिखा रही है। बदमाशों को चिंहित कर रही और उनपर शिंकजा कस रही है। ऐसे की एक प्रकरण में लूटपाट कर फरार हो गए चार बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चारों बदमाशों ने पॉश कालोनी यादवपुरी में हथियारों के बल पर परिवार को घर मे बंधक बनाते हुए नगदी एवं जेवरात लूट की घटना को अंजाम दिया था। कोतवाली गंगनहर पुलिस एवं सीआईयू की टीम ने संयुक्त रूप से प्रयास कर चारों आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, जबकि एक फरार साथी की तलाश की जा रही है। अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस टीम ने घटना में प्रयुक्त कार, तीन तमंचों के साथ ही लूटी गई नगदी, जेवरात आदि भी बरामद कर ली है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार अबुदई सेंथिल कृष्णराज एस ने कोतवाली गंगनहर में लूट की घटना का खुलासा किया। बताया कि 31 दिसम्बर 2019 की शाम कोतवाली गंगनहर क्षेत्र की यादवपूरी कालोनी निवासी वंदना मोहन पत्नी अनिल कुमार के मकान में चार लोग रोहित-रोहित कहते हुए घुस गए थे। बदमाशों ने हथियारों के बल पर पीड़िता व उसके परिजनों को कमरे में बंधक बनाया और लूटपाट की। बदमाश नगदी व जेवरात लेकर फरार हो गए थे। पीड़िता वंदना की तहरीर पर लूट का मुकदमा दर्ज किया गया।
बदमाशों को गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक देहात स्वप्न किशोर सिंह एवं सीओ रुड़की के निर्देशन में कोतवाली गंगनहर पुलिस एवं सीआईयू रुड़की की पांच टीमों का गठन किया गया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेजों के आधार पर बदमाशों को चिंहित किया। पुलिस टीम ने विभिन्न स्थानों पर दबिश दी।
चारों बदमाशों को दबोचा
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने बताया कि रविवार को मुखबिर की सूचना पर संयुक्त पुलिस टीम ने चैकिंग के दौरान क्षेत्र के पनियाला रोड़ स्थित रहीमपुर फाटक के पास से चार अभियुक्त रईश अहमद पुत्र इस्लामुद्दीन निवासी ग्राम विशोखर थाना कोतवाली मोदीनगर, जिला गाजियाबाद, अय्यूब पुत्र हाजी मुंशी निवासी गोला कुआ इस्लामाबाद थाना लिसाड़ी गेट  मेरठ, अजरुद्दीन उर्फ चुन्नू पुत्र मास्टर लईक निवासी कंचवालापुल अहमदनगर गली नम्बर-11थाना लिसाड़ीगेट मेरठ एवं चालक/मालिक अनीश अहमद पुत्र मोहम्मद उमर  निवासी विशोखर थाना मोदीनगर, गाजियाबाद को मारुति ईको कार नम्बर यूपी-14डीबी-2554 सहित गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से तीन तमंचे व एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ। इस दौरान अभियुक्तों का एक साथी सलीम सैफी उर्फ  दीवाना निवासी लिसाड़ी गेट मेरठ मोके से भाग निकला।
बदमाशों ने बताया
पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने यादवपुरी में हुई लूट की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। अभियुक्तों ने बताया कि वह सभी कलियर जियारत के लिए आए थे, जिनके द्वारा कलियर में मत्था टेकने के बाद वापस लौटते समय यादवपुरी में लूट की घटना को अंजाम दिया गया था, लेकिन उन्हें इस घटना से उम्मीद के मुताबिक माल न मिला, जिसके चलते उन्होंने उत्तर प्रदेश के खतौली थाना क्षेत्र के खतोली कस्बे के होली चोक स्थित एक मकान को भी अपना निशाना बनाते हुए लूट की घटना को अंजाम दिया। जहाँ से वे 20 हजार रुपए की नगदी, सोने की अंगूठी, एवं 5 मोबाईल लूटकर लहरार हो गए थे। पकड़े गए लूटेरे बड़े शातिर हैं, जो अपने आप को क्राइम ब्रांच का बताते हुए सीएए की बाबत जांच के नाम पर घर में दाखिल होते थे। पुलिस टीम ने अभियुक्तों की निशानदेही पर यादवपुरी में लूट की घटना में प्रयुक्त कार एवं तमंचों के साथ ही 6 सोने के सिक्के, एक सोने की चेन, एक जोड़ी सोने के कंगन, एक लोहे की तिजोरी भी बरामद की है। इसके साथ ही मु.नगर की थाना खतोली के होली चोक के लूट की घटना से संबंधित एक मोबाईल, 2670 रुपये की नगदी, एवं पीड़ित का आधार कार्ड भी बरामद किया गया है। प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक देहात स्वप्न किशोर सिंह व पुलिस क्षेत्राधिकारी टीएस रावत भी मौजूद रहे।

कुख्यात बदमाश है चारों
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों का पुराना आपराधिक इतिहास है, जिसके चलते इन अपराधियों पर विभिन्न थाना-कोतवाली क्षेत्रों में लूट-हत्या सहित संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज है। अभियुक्त रईश अहमद पर उत्तर प्रदेश के मु.नगर, मोदी नगर , गाजियाबाद, नोचनदी मेरठ में हत्या व लूट सहित विभिन संगीन धाराओं में 10 मुकदमे दर्ज है, जबकि अय्यूब पर 3 और अभियुक्त अजरुद्दीन संगीन धाराओं में 2 मुकदमे दर्ज है।

0 0
0 %
Happy
0 %
Sad
0 %
Excited
0 %
Angry
0 %
Surprise

About naveen chauhan

Check Also

कुंभ पर्व 2021 को लेकर मेलाधिकारी दीपक रावत की वृहद प्लानिंग, देंखे वीडियो

नवीन चौहान मेलाधिकारी दीपक रावत ने कुंभ पर्व 2021 को सकुशल संपन्न कराने को लेकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!