एसएसपी की मुहिम की असर, स्मैक तस्कर पहुंच रहे बड़े घर, दो गिरफ्तार




नवीन चौहान
एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस के निर्देशों पर जनपद पुलिस ताबड़तोड़ तरीके से चेकिंग अभियान चलाकर स्मैक तस्करों को जेल भेजने पर जुटी है। शुक्रवार को श्यामपुर पुलिस ने दो स्मैक तस्करों को गिरफ्तार किया। दोनों के कब्जे से करीब 16 ग्राम स्मैक बरामद की गई। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
डीजी एलओ अशोक कुमार ने हरिद्वार के भेल आडिटोरियम में नशा मुक्त उत्तराखंड बनाने की मुहिम की शुरूआत करते हुए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया था। तथा पुलिस को तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। एसएसपी हरिद्वार सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले असामाजिक तत्वों पर प्रभावी कार्रवाई करने के आदेश दिए। एसएसपी के आदेशों का अनुपालन करते हुए पुलिस ने जनपद में मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम एवं नशे के सौदागरों को चिन्हित कर सघन चैकिंग अभियान चलाकर कार्यवाही करनी शुरू कर दी। पुलिस अधीक्षक नगर कमलेश उपाध्याय के निर्देशन पर पुलिस ने असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर बनाकर रखनी शुरू कर दी। थानाध्यक्ष श्यामपुर दीपक कठैत के नेतृत्व में थाना क्षेत्रान्तर्गत अलग टीमे गठित कर थाना चण्डीघाट क्षेत्र मे मादक पदार्थो की तस्करी करने वालों के विरूद्ध सघन चैकिंग अभियान चलाया गया व मुखबिर तन्त्र को भी सक्रिय किया गया। शुक्रवार को उप निरीक्षक विजय सैलानी के द्वारा चण्डीघाट पर संर्दिध वाहनों और व्यक्तियों की चैकिंग की जा रही थी तो समय करीब 6 बजे चण्डी चौक की तरफ से एक स्विफट डिजायर कार न यूपी08 वी 1742 बडी तेजी से चण्डी चौक की ओर आती दिखाई दी जिसको पुलिस टीम स्लाईडि़ंग बैरियर द्वारा रोकने का प्रयास किया गया किन्तु कार चालक ने अपने वाहन को निकालने का प्रयास किया पुलिस टीम द्वारा उक्त वाहन घेर कर वाहन में बैठे चालक व उसक साथी को पकड़ लिया दोनों का नाम पता पूछने पर चालक ने अपना नाम हरिओम पुत्र नत्थूराम पाण्डे निवासी चाकलान मौहल्ला थाना कनखल हरिद्वार बताया व दूसरे ने राहुल भट्ट पुत्र रामकिशन भट्ट निवासी सर्व विहार कालोनी निवासी कनखल हरिद्वार बताया। दोनों की तलाशी पर 16 ग्राम स्मैक, इलेक्ट्रिक तराजू बरामद हुआ है। पूछताछ करने पर दोनो ने बताया कि स्मैक पीने के आदी है और कनखल में जो स्मैक पीने के आदी होते है उन्हे हम स्मैक महंगे दामों पर बेचते है। स्मैक बरेली की बताई जा रही है।
पुलिस टीम
दीपक कठैत थानाध्यक्ष श्यामपुर, उप निरीक्षक विजय शैलानी प्रभारी चौकी चण्डीघाट, कांस्टेबल पूरन दानू, कांस्टेबल गजेन्द्र तोमर, कांस्टेबल विजयपाल, कांस्टेबल नीरज।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *