हवालात में युवक की मौत पर अज्ञात पुलिसकर्मियों पर मुकदमा, एसपी क्राइम करेंगे जांच




सोनी चौहान
पोक्सो एक्ट के आरोपित ने थाने की हवालात में फांसी लगाने के मामले में सहसपुर थाने के अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। कार्रवाई एसपी सिटी श्वेता चौबे की जांच रिपोर्ट आने के बाद की गई है।
मेडिकल की नाबालिग छात्र के साथ दुष्कर्म करने और वीडियो व अश्लील फोटो वायरल करने के मामले में सहसपुर थाने की पुलिस ने आरोपित अभिनव निवासी दिल्ली को शुक्रवार की शाम गिरफ्तार किया था। उसे सहसपुर थाने की हवालात में रखा गया था। जहां देर रात उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।
एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने एसओ पीडी भट्ट और विवेचक लक्ष्मी जोशी को लाइन हाजिर कर दिया, जबकि संतरी ड्यूटी पर लगे दो सिपाही महेंद्र सिंह नेगी व सर्वेश कुमार को निलंबित कर दिया था। एसएसपी ने उसी दिन जांच एसपी सिटी सौंप दी थी। रिपोर्ट में प्रारंभिक स्तर पर थाने की लापरवाही सामने आने के बाद अज्ञात पुलिस कर्मियों के खिलाफ अभिनव को अवैध तरीके से हिरासत में रखने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।
अरुण मोहन जोशी (एसएसपी) का कहना है कि प्रकरण में निष्पक्ष जांच की जाएगी। प्रारंभिक जांच में थाना स्तर की लापरवाही पाई गई है। जिसके आधार मुकदमा कायम कर लिया गया है। प्रकरण की विवेचना एसपी क्राइम लोकजीत सिंह को सौंपी गई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *