Sridev Suman University ने परीक्षा के 6 दिन बाद की घोषित किया परीक्षा परिणाम




सोनी चौहान
श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ पीपी ध्यानी ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद से ही चुनौतियों को अवसरों में बदलने का प्रयास किया है। उसी का नतिजा है कि कुलपति ने विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को नकलवीहीन बनाने के लिए स्वंय 52 कालेजों का औचक निरीक्षण किया। तथा कालेजों के मानकों की गहन पूर्वक जांच की। कई कालेजों की स्थिति निराशाजनक होने पर तत्काल नियमानुसार कार्यवाही भी की।
कुलपति डॉ पीपी ध्यानी ने बताया कि विश्वविद्यालय ने 74 पाठ्यक्रमों की 24 दिन के अन्तराल में 31 जनवरी 2020 से 28 फरवरी 2020 तक समिति संसाधनों के होने के बावजूद भी सेमेस्टर परीक्षायें सफलतापूर्वक सम्पन्न करायी गयी है। इन्ह परीक्षाओं में 40773 छात्र छात्रायें ने ​प्रतिभाग किया था।
परीक्षा सम्पन्न होने के बाद अब कुलपति डॉ ध्यानी की प्राथमिकता कम समय में परीक्षा परिणाम घोषित करवाना है। इस के लिए केन्द्रीय मूल्यांकन की व्यवस्था करवायी गयी और परीक्षा समाप्ति के बाद मात्र 06 दिन में ही एमकॉम तृतीय सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम घोषित किये गये हैं। साथ ही साथ विश्वविद्यालय ने एमकॉम अंक सुधार परीक्षा तथा एमए अंक सुधार परीक्षा के 09 विषयों के परीक्षा परिणाम भी घोषित कर दिये गये हैं। शीघ्र ही समयबद्ध रूप से अन्य परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिये जायेंगे। निश्चिय ही डा ध्यानी के अनुभवों से विश्वविद्यालय को एक नयी उर्जा प्रदान हो रही है। जो भविष्य में श्रीेदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय को विश्वस्तर पर अग्रणी विश्वविद्यालय बनायेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *