200 जरूरतमंदों को श्री रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम ने बांटी खाद्य सामग्री




नवीन चौहान
हरिद्वार। श्री रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम कनखल ने कोरोना संकट के चलते जरूरतमंदों को खाद्यान्न वितरण के दूसरे चरण में मिशन परिसर में वस्त्र होने वाले समाज के 200 जरूरतमंद परिवारों को खाद्यान्न वितरित किया गया।
मुख्य अतिथि के रूप में खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम में कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मिशन के सचिव स्वामी नित्यशुद्धानंद महाराज ने कहा कि मिशन का उद्देश्य समाज के अंतिम व्यक्ति तक के कष्टों को दूर करना है इसलिए हमारे संत झुग्गी झोपड़ियों में जाकर जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं हम किसी पर उपकार नहीं कर रहे हैं यह हमारा कर्तव्य है मानव धर्म सबसे बड़ा धर्म है।
मुख्य अतिथि सिटी मजिस्ट्रेट जगदीश लाल ने कहा कि मिशन कोरोना संकट के इस दौर में पूरे देश के साथ खड़ा है और समाज के अंतिम व्यक्ति तक खाद्यान्न पहुंचाने का कार्य कर मानवता का परिचय मिशन के संत दे रहे हैं उनके संतों का जीवन अनुकरणीय है।
मिशन के नर सेवा नारायण सेवा कार्यक्रम के मुख्य संयोजक स्वामी दयाधिपानन्द महाराज (डॉ० शिवकुमार) ने कहा कि रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम समाज के हर वर्ग के जरूरतमंद लोगों को उनके घर-घर जाकर खाद्यान्न पहुंचा रहा है इसी क्रम में आज मिशन के परिसर में कपड़ा स्वच्छता व्यवसाय से जुड़े जरूरतमंदों को खाद्यान्न वितरण का कार्यक्रम किया।
इस अवसर पर समाजसेवी कुमार ने कहा कि मिशन ने समाज के हर वर्ग का विशेष ख्याल रखा है और समाज के वंचित दलित लोगों तक खाद्यान्न पहुंचाया है उनका यह कार्य समाज को जोड़ता है और मानवता का महान संदेश है।
इस अवसर पर मिशन के स्वामी अनिध्यानंद जगदीश महाराज , ब्रह्मचारी सरोज, बीइंग भागीरथी के संयोजक शिखर पालीवाल, जयदेव ,जनार्दन और गोकुल सिंह मौजूद थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *