20 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए सिपाही रंगे हाथों गिरफ्तार




नवीन चौहान
मकान के बंटवारे का समझौता करने के नाम पर 20 हजार की रिश्वत लेने के आरोप में पुलिस ने एक सिपाही को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी सिपाही थाना इनकईया में तैनात है। आरोपी सिपाही को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उसके खिलाफ उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।
जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता दयाशंकर प्रजापति, निवासी खटीमा ने दिनांक 24.1.2020 को एक शिकायती पत्र पुलिस अधीक्षक सतर्कता हल्द्वानी कार्यालय में दिया जिसमें उसने आरोप लगाया कि कांस्टेबल कुशल कन्याल थाना झनकईया, जिला ऊधम सिंह नगर द्वारा उसके मकान बिक्री के हिस्सा बंटवारा में भाभी द्वारा की गई शिकायत का समाधान कर उसे लाभ पहुंचाने के कार्य हेतु उससे 20 हजार रुपए रिश्वत मांगी जा रही है। प्रारम्भिक जांच में शिकायत की पुष्टि होने पर विजिलेंस हल्द्वानी की टीम ने
अपेक्षित कार्यवाही करते हुए आज दिनांक 26/01/2020 को समय 3.20 बजे दिन, खटीमा में कांस्टेबल कुशल कन्याल निवासी चकरपुर, हनुमानगढ़ी, झनकैया, जिला उधमसिंह नगर को शिकायतकर्ता से 20 हज़ार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। आरोपी सिपाही के खिलाफ भ्रस्टाचार निवारण अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही की जा रही है। निदेशक सतर्कता महोदय ने टीम के उत्साहवर्धन हेतु नगद पुरस्कार की घोषणा की है।

टोल फ्री नंबर पर कर सकते हैं शिकायत
सतर्कता विभाग द्वारा भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने हेतु 18001806666 टोल फ्री हेल्पलाइन की व्यवस्था की गयी है। वृहद प्रचार-प्रसार हेतु बोर्ड लगाये गये है, तथा Facebook व Whatsapp No. – 9456592300 पर भी सतर्कता विभाग सक्रिय है। जनता से अनुरोध है कि इस मुहिम में हमें सहयोग दें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *