Breaking News
Home / Haridwar / एसओ भगवानपुर ने एक गरीब इंजीनियर के चेहरे पर दी खुशी, तीन अपराधी दबोचे

एसओ भगवानपुर ने एक गरीब इंजीनियर के चेहरे पर दी खुशी, तीन अपराधी दबोचे

नवीन चौहान
हरिद्वार जनपद पुलिस के भगवानपुर थाना प्रभारी संजीव थपरियाल ने एक गरीब इंजीनियर के चेहरे पर खुशी लौटाने के साथ ही पुलिस के प्रति अटूट विश्वास को भी कायम किया है। पुलिस ने पीड़ित इंजीनियर की पाई—पाई जोड़कर जुटाई गई 60 हजार की रकम और मोबाइल बरामद किया है। जिसके बाद से उक्त युवक पुलिस की प्रशंसा करते हुए नही थक रहा है। गरीब ने 60 हजार की रकम जुटाने के लिए तीन सालों तक छात्रवृत्ति के पैंसों से बचत की थी। लेकिन बदमाशों ने रकम लूट ली थी। जिसके बाद पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार किया।
सहारनपुर निवासी राजकमल सैनी अपनी बहन के घर के भगवानपुर के ग्राम किशनपुर में रहकर क्वांटम कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई कर रहा था। राजकमल को सरकारी छात्रवृत्ति की जो रकम मिलती थी, उसमें से कुछ पैंसे बचाकर वह कोचिंग के लिए एकत्रित कर रहा था। राजकमल ने अपनी बहन के पास करीब 60 हजार रकम जुटा ली। बीटेक की पढ़ाई पूरी करने के बाद 5 अगस्त को राजकमल रूड़की में कोचिंग इंस्टीटयूट में जानकारी करने गया। इसी दिन रूड़की से लौटते हुए करोंदी के पास अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने राजकमल से उसका मोबाइल और 60 हजार की नकदी लूट ली। पीड़ित राजकमल ने लूट की जानकारी अपनी बहन और परिजनों को दी। परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया और बदमाशों की तलाश शुरू कर दी।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अबुदई कृष्ण राज एस ने एसपी देहात नवनीत भुल्लर को लूट की घटनाओं में संलिप्त अपराधियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। एसपी सिटी नवनीत भुल्लर ने भगवानपुर थाना प्रभारी संजीव थपरियाल को लूट के आरोपियों को पकड़ने के लिए मार्ग दर्शन किया तथा पुलिस टीम गठित की गई। एसओ संजीव थपरियाल ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया और बदमाशों की सुरागरसी के प्रयास तेज कर दिए। इसी दौरान पुलिस को बदमाशों के संबंध में जानकारी मिली। एसओ भगवानपुर संजीव थपरियाल ने उप निरीक्षक एलपी बिजल्वाण, कांस्टेबल राजेश देवरानी, कांस्टेबल कुलवीर सिंह को खानपुर चौक पर चेकिंग में जुट गए। चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक अज्ञात बाइक सवार को रोकने का प्रयास किया। पुलिस को देखते ही उक्त बाइक चालक ने स्पीड बढ़ा दी। पुलिस ने कुछ दूरी पर पीछा कर बाइक चालकों को पकड़ लिया। जिसके बाद तलाशी ली गई और सख्ती से पूछताछ की गई तो लूटकांड का पर्दाफाश हुआ। आरोपियों के कब्जे से राजकमल से लूटा गया मोबाईल विवो व 60,000/-रू0 नकदी बरामद की गई। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम फरमान पुत्र मुन्फैत निवासी कस्बा भगवानपुर थाना भगवानपुर हरिद्वार, साकिब उर्फ साकिर पुत्र शमीम निवासी ग्राम हल्लू मजरा थाना भगवानपुर, कादिर पुत्र जफर निवासी भगवानपुर बताए गए। पुलिस आरोपियों की कुंडली को खंगाल रही है।

About naveen chauhan

Check Also

पेड़ और एचटी टावर बन रहे नेशनल हाईवे—74 के बाधक, डीएम दीपेंद्र चौधरी ने दिए निर्देश

सोनी चौहान जिलाधिकारी हरिद्वार दीपेन्द्र चौधरी ने राष्ट्रीय राजमार्ग एवं राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा हरिद्वार जनपद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

IMG-20190902-WA0050
add-uttaranchal
shapein
error: Content is protected !!