छात्रवृत्ति घोटाले में एसआईटी ने दंपति को किया गिरफ्तार




सोनी चौहान
छात्रवृत्ति घोटाले में एसआईटी की टीम ने ​हरिद्वार के समाज कल्याण विभाग के एक कंप्यूटर ऑपरेटर और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया है। एसआईटी की टीम ने बताया कि दोनों पति ​पत्नी ने फर्जी दाखिले दिखाकर समाज कल्याण विभाग से 16.69 लाख रुपये हड़प लिए है। एसआईटी के इंचार्ज मंजूनाथ टीसी के ने बताया कि गत 10 अक्टूबर को सिडकुल थाने में मानव भारती यूनिवर्सिटी सोलन, हिमाचल प्रदेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था।
मानव भारती यूनिवर्सिटी सोलन यूनिवर्सिटी ने फर्जी दाखिले दिखाकर समाज कल्याण विभाग से लाखों रुपये की धोखाधडी की है। एसआईटी की टीम द्वारा जांच की गई जांच में पाया गया कि किरन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी तांसीपुर, रुड़की (हरिद्वार) ने खुद को मानव भारती यूनिवर्सिटी का सेंटर दर्शाकर हरिद्वार समाज कल्याण से 2013-14 में 16.69 लाख रुपये लिए। इंस्टीट्यूट की चेयरमैन किरन देवी पत्नी सुभाष निवासी पनियाला रुड़की है। किरन के खाते में ही रुपये लिए गए थे। खाते का संचालन उसका पति सुभाष पुत्र बाबू राम करता था।
उपनिरीक्षक राजीव उनियाल के नेतृत्व में पुलिस टीम दोनो आरोपियों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी सुभाष समाज कल्याण विभाग में कंप्यूटर आपरेटर है व दो वर्ष से नारसन ब्लॉक में तैनात है। मौके पर एसआईटी को कोई इंस्टीट्यूट नहीं मिला है। दोनो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *