श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा फार्म की अंतिम तिथि 31 दिसंबर




नवीन चौहान
श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाओं को लेकर परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 23 दिसंबर से बढ़ाकर 31 दिसंबर कर दी गई है। अंतिम तिथि बढ़ाये जाने से विद्यार्थियों और छात्रों को काफी राहत मिली है।


बताते चले कि श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाओं को लेकर निजी कॉलेज संचालकों और विश्वविद्यालय प्रबंधन के बीच बातचीत का दौर चल रहा है। निजी कॉलेज प्रबंधन प्रदेश में एकल प्रणाली लागू करने की मांग कर रही है। जबकि शासन ने राजकीय महाविद्यालयों को वार्षिकी परीक्षा करने का आदेश पारित किया है। निजी कॉलेज और राजकीय कॉलेज के बीच नियमों में अंतर है।

  

इसी मसले को लेकर स्ववित्त पोषित कॉलेज समिति के अध्यक्ष सुनील सैनी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत से निजी कॉलेजों को राहत प्रदान करने को लेकर चर्चा की। तथा परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि को बढ़ाने की मांग की। श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्ररक ने आधिकारिक बेवसाइट पर परीक्षा फार्म आन लाइन भरने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर कर दी गई है। जबकि 4 जनवरी 2020 तक फार्म विश्वविद्यालय को भेजने होंगे। जबकि परीक्षा की अनुमानित तिथि 8 जनवरी 2020 से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *